1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. rajasthan cabinet expansion 2021 amid talk on pcc office sachin pilot and govind singh dotasra ashok gehlot cabinet ka vistar kab hoga avh

क्या राजस्थान में इस महीने के अंत तक होगा कैबिनेट विस्तार? पायलट और डोटासरा के बीच बातचीत के बाद अटकलें तेज

राजस्थान में कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि पायलट कैंप के विधायक कैबिनेट विस्तार न होने की वजह से लगातार बागी रुख अख्तियार किए हुए हैं. राज्य में आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश कार्यालय में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच गूफ्तगू की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पायलट और डोटासरा के बीच बातचीत के बाद अटकलें तेज
पायलट और डोटासरा के बीच बातचीत के बाद अटकलें तेज
Twitter

Rajasthan Cabinet Vistar: राजस्थान में कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि पायलट कैंप के विधायक कैबिनेट विस्तार न होने की वजह से लगातार बागी रुख अख्तियार किए हुए हैं. राज्य में आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश कार्यालय में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच गूफ्तगू की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे तस्वीर में सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा आपस में बातचीत कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों करीब 5 मिनट तक अकेले में बातचीत की है. राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि दोनों नेता कैबिनेट विस्तार और हेमाराम चौधरी के इस्तीफे को लेकर बातचीत कर रहे थे. हालांकि दोनों नेताओं ने बातचीत पर कुछ नहीं कहा है.

राज्य में होना है कैबिनेट विस्तार

बताते चलें कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की कैबिनेट विस्तार जल्द होना है. कोरोना की वजह से राज्य में कैबिनेट विस्तार कर रहा है. वहीं पायलट कैंप का कहना है कि सीएम अशोक गहलोत जानबूझकर कैबिनेट विस्तार टाल रहे हैं. बीते साल जून में राजस्थान में सियासी बगावत हुआ था, जिसके बाद सचिन पायलट सहित चार नेताओं को मंत्री पद से हटा दिया गया था.

10 से 12 नेता बन सकते हैं मंत्री

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राजस्थान में अगले कैबिनेट विस्तार में करीब 10-12 नेताओं को जगह मिलेगी. वहीं कुछ मंत्रियों को परफॉर्मेंस के आधार पर हटाया भी जा सकता है. कैबिनेट विस्तार में पायलट खेमे से करीब 5-6 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें