1. home Hindi News
  2. national
  3. rajsthan poltical crisis live updates ashok gehlot congress bjp sachin pilot rajsthan vidhansabha latest news

Rajsthan Poltical Crisis : राजस्‍थान की गहलोत सरकार पर खतरा मंडराया, आरोप के बाद भाजपा ने कहा - पहले अपने घर को संभाल लें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajsthan Poltical Crisis Live Updates
Rajsthan Poltical Crisis Live Updates
Twitter

rajsthan poltical crisis live, ashok gehlot and sachin pilot, congress bjp, rajsthan government : राजस्थान में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि केंद्र के इशारे पर राज्य की सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है. वहीं राज्य सरकार ने इसको लेकर एसओजी का गठन किया है, जो सरकार अस्थिर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. बताया जा रहा है कि एसओजी की टीम ने शुरूआती कार्रवाई में बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि राज्य में राजनीति जंग और तेज हो सकती है. राजस्थान की राजनीतिक से जुड़े हर अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

एसओजी से निर्दलीय व छोटे दलों के विधायकों को डरा-धमका रहे हैं गहलोत : पूनियां

राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर किए जाने के प्रयास के आरोपों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एसओजी व एसीबी जैसी एजेंसियों के जरिए निर्दलीय व छोटे दलों के विधायकों को डरा-धमका रहे हैं. पूनियां ने कहा, मुख्यमंत्री ने एसओजी और एसीबी का भय दिखाकर निर्दलीय और छोटे विधायकों को प्रभावित करने की कोशिश की और अभी भी वो ऐसा ही कर रहे हैं. माकपा के एक विधायक का व्हिप का उल्लंघन कर वोट करना इसका उदाहरण है.

email
TwitterFacebookemailemail

गहलोत अपने घर को संभाल लें हमें तोहमत न दें : सतीश पूनिया

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, अशोक गहलोत जी इतने चतुर राजनेता हैं कि वो अपनी पौने दो साल की विफलताओं को भाजपा के मत्थे मढ़ना चाहते हैं. इसमें किसी तरीके का कोई आधार नहीं है. संख्या बल उनके पास है कौन इनकी सरकार गिराएगा. झगड़ा खुद का है अपने घर को संभाल लें हमें तोहमत न दें.

email
TwitterFacebookemailemail

'कांग्रेस के नाम से डरते हैं भाजपा के लोग'

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा, राहुल गांधी और सोनिया गांधी के ऊपर अटैक करने के लिए ये अपने मंत्रिमंडल को उतारते हैं. ये कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे पर अब कांग्रेस के नाम से डरते हैं. राजस्थान में सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी, 5 साल चलेगी और अगला चुनाव जीतने की तैयारी में लग गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

'2014 के बाद भाजपा को घमंड आ गया'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, मेरे जितने भी साथी हैं सबको सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. जब वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे तब ये बात नहीं थी पर 2014 के बाद भाजपा को इतना घमंड आ गया है कि खुल के देश के सामने आकर धर्म, जाति के नाम पर लोकतंत्र की हत्या करने में लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

'BJP ने मानवता की सारी हदें पार कर दी'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, हम सब साथ मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ रहे हैं पर BJP ने मानवता की सारी हदें पार कर दी हैं. एक तरफ हम जीवन और आजीविका बचाने में लगे हैं और दूसरी तरफ ये सरकार गिराने में लगे हैं. ये लोग सरकार कैसे गिरे कैसे खरीद फरोख्‍त करें इस काम में लगे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5-7 सीएम के दावेदार

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत नेक्या सचिन पायलट सीएम बनना चाहते हैं के सवाल पूछने पर कहा कि मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता. हमारे यहां 5-7 लोग होंगे जो मुख्यमंत्री पद के दावेदार भी होंगे, जिनमें योग्यता भी होगी पर मुख्यमंत्री तो एक ही बन सकता है. एक के बनने के बाद सब शांत हो जाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5 साल तक चलेगी सरकार- सीएम गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने दावा करते हुए कहा, ‘राजस्थान में सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी और पांच साल चलेगी.' गहलोत ने कहा हमने तो अगला चुनाव जीतने की तैयारी भी शुरू कर दी है इसी हिसाब से बजट पेश किया गया और इसी के अनुरूप शासन दिया जा रहा है

email
TwitterFacebookemailemail

हम कोरोना से लड़ रहे, बीजेपी सरकार गिराने में लगी है- गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम कोरोनावायरस से लड़ने पर ध्यान दे रहे हैं और बीजेपी हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. वाजपेयी जी के समय में ऐसा नहीं था, लेकिन 2014 के बाद धर्म के आधार पर विभाजन हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

जिसने सरकार बनाई उसे कांग्रेस ने पीछे धकेल दिया- बीजेपी

बीजेपी नेता ओम माथुर ने कहा है कि जबसे राजस्थान में सरकार बनी तभी से इस सरकार के आचरण में गिरावट आई है. जिसने सरकार बनाने के लिए मेहनत की उसे पीछे धकेल दिया और जो यहां दिल्ली में बैठकर राजनीति कर रहा था वो सीएम बन गया.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी विधायकों को दे रही है 15 करोड़ का ऑफर- सीएम

सीएम अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि बीजेपी हमारे विधायकों को 15-15 करोड़ रूपये का ऑफर दे रही है, जिससे हमारे विधायक बगावत कर दें. बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम और डिप्टी सीएम को बयान देने के लिए बुलाया

विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के आरोपों पर राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को बयान देने के लिए बुलाया है. एसओजी ने शुक्रवार को ही इस बारे में एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

24 विधायकों ने दर्ज कराया था मामला

कांग्रेस के 24 विधायकों ने खरीद फरोख्त के लालच देने की शिकायत कलरात की थी. कांग्रेस विधायकों के हवाले से यह भी कहा गया है,' राज्य में कांग्रेस एवं उसे समर्थन देने वाले सभी विधायक इस तरह के प्रयासों को सफल नहीं होने देंगे. संयुक्त बयान में 24 विधायकों के नाम दिए गए हैं जिनमें लाखन सिंह, जोगेंद्र सिंह अवाना, मुकेश भाकर, इंद्रा मीणा, वेद प्रकाश सोलंकी, संदीप यादव आदि शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शुरू हुई ऑपरेशन लोटस

राजस्थान में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि केंद्र के इशारे पर राज्य की सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है. वहीं राज्य सरकार ने इसको लेकर एसओजी का गठन किया है, जो सरकार अस्थिर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. बताया जा रहा है कि एसओजी की टीम ने शुरूआती कार्रवाई में बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि राज्य में राजनीति जंग और तेज हो जाएगी

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें