36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्णिया के ऐतिहासिक नरसिंह स्थल पर मना होलिका महोत्सव, उमड़ी 50,000 से अधिक भक्तों की भीड़

पूर्णिया के बनमनखी में भगवान नरसिंह अवतार भक्त प्रह्लाद स्थली में ट्रस्ट की ओर होलिका महोत्सव का आयोजन किया गया. जहां भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी

बनमनखी (पूर्णिया). भगवान नरसिंह की अवतरण भूमि सिकलीगढ़ धरहरा में एक बार फिर भक्त प्रह्लाद की रक्षा हुई और होलिका को अग्नि के आगोश में समाना पड़ा. भगवान नरसिंह अवतार भक्त प्रह्लाद स्थली में ट्रस्ट की ओर होलिका महोत्सव में पचास हजार से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. जैसे ही घड़ी की सुई 6.45 बजे पर गयी कि स्थल पर आतिशबाजी का दौर शुरू हो गया.

इसी बीच पटाखे की चिंगारी होलिका के विशाल पुतला पर जा गिरी और धू-धू कर होलिका जलने लगी. लोग भक्त प्रह्लाद की जय…., नरसिंह बाबा की जय……, जैसे गगनभेदी नारे लगाते रहे. करीब आधा घंटा में होलिका जलकर राख हो गयी. इस दौरान लोग मंदिर के बाहर लगे कई प्रोजेक्टर पर कार्यक्रम का लुत्फ लेते रहे.

इस अवसर पर इस मौके पर ट्रस्ट के राकेश सिंह, अमितेश सिंह, नितिन जयसवाल, मनोज केशरी, स्थानीय विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, एसडीओ चंद्रकिशोर सिंह , एसडीपीओ हुलास कुमार, बीडीओ सरोज कुमार सीओ अजय कुमार रंजन,रत्नेश साह मुखिया, मंटू दास ,दिलीप झा, कंचन सिंह, नवनीत सिंह, इंद्रशेखर सिंह, अजय सिंह, लाल विहारी यादव, दिलीप झा, नवनीत सिंह, शिवशंकर तिवारी, दिनेश चौधरी, सरपंच प्रतिनिधि अरुण यादव, समिति राजीव कुमार राजा, कंचन सिंह, अपना अमित, नंदन विश्वकर्मा,रामचंद्र चौधरी आदि उपस्थित थे.

होली गीतों की शानदार प्रस्तुति से कलाकारों ने बांधा समां

आर के राजा म्यूजिकल ग्रुप सहरसा के कलाकारों ने गीत संगीत के माध्यम से समां बांधा. लोगों की फरमाइश पर एक से बढ़कर एक होली गीत गाए और झूमने पर विवश होना पड़ा. स्टार सिंगर अमृता गौतम, सिंगर रंजीत राजा अपनी प्रस्तुतिदेते रहे . होलिका महोत्सव में दर्शकों ने पार्श्व गायिका अमृता गौतम की पूरी टीम ताली की गड़गड़ाहट से स्वागत् व उत्साहवर्धन किया.

24Pur 46 24032024 70 C701Bha114845909
पूर्णिया के ऐतिहासिक नरसिंह स्थल पर मना होलिका महोत्सव, उमड़ी 50,000 से अधिक भक्तों की भीड़ 7

सिंगर रंजीत राजा ने कार्यक्रम की शुरुआत इतनी शक्ति हमें देना दाता मन का विश्वास कमजोर होना…… क्या हुआ तेरा वादा वो कसम वो इरादा…..अठरह वरष की कुमारी कली….. लौंगा इलाईची का बीरा लगाया, खाए गोरी के यार, बलम तरसे….रंग बरसे….. आदि होली गीत की प्रस्तुति से सिंगर अमृता गौतम ने जहां पलभर में माहौल को फिल्मी व होलीमय कर दिया. उदघोषक रिंकू कुमार के शेर-शायरी व चुटीले अंदाज ने लोगों को हसने पर मजबूर कर दिया.

Also Read: Holi 2024 : बनगांव की अद्भुत होली, 3 दिनों तक मस्ती व रंग भरे माहौल में डूबे रहते हैं लोग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें