27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘मंत्री नहीं बनाया तो चली गईं विरोधी खेमे में..’ पूर्णिया में बीमा भारती पर बरसे नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करते हुए महगठबंधन की प्रत्याशी बीमा भारती को आड़े हाथों लिया. इस दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा जानिए

पूर्णिया के सुमरित हाई स्कूल के खेल मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने जेडीयू से राजद में शामिल हुईं बीमा भारती पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम उनको विधायक बनाए और कैबिनेट में भी लाए. लेकिन वह मंत्री बनने पर अड़ी रहीं. हमने मना किया तो वह सब कुछ भूल कर उधर चली गयी. बता दें कि बीमा भारती पूर्णिया सीट पर महागठबंधन की उम्मीदवार हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी को भी घेरा

पूर्णिया संसदीय सीट के लिए यह मुख्यमंत्री का पहला चुनावी कार्यक्रम है. यहां सभा को संबोधित करत हुए उन्होंने महागठबंधन की प्रत्याशी बीमा भारती के अलावा लालू यादव और राबड़ी देवी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पति पत्नी ने मिलकर बिहार पर सालों तक साशन किया. पहले पति सीएम बने और जब वो हा गए तो पत्नी को बना दिया.

सीएम ने आगे कहा कि हम जब 2005 में मुख्यमंत्री बने तो बिहार में कुछ नहीं था. लोग घर से बाहर निकालने भी डरते थे. मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद कई काम हुए, सब हम करवाए. उन्होंने लोगों को कहा कि अपने बच्चों को बताइएगा कि पहले क्या हाल था और अब क्या हाल है. पहले दंगे और झगड़े होते थे. लेकिन अब सब बंद हो गए.

पूर्णिया में त्रिकोणीय है मुकाबला

बता दें कि इस बार पूर्णिया लोकसभा सीट से कुल सात प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला एनडीए गठबंधन से जदयू के संतोष कुशवाहा, महागठबंधन से राजद की बीमा भारती और निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के बीच है. इस बार पप्पू यादव के चुनाव मैदान में डटे रहने से पूर्णिया की चुनावी लड़ाई दिलचस्प हो गयी है. गौरतलब है कि एनडीए में यह सीट जेडीयू के खाते में है और जेडीयू ने तीसरी बार इस सीट से संतोष कुमार कुशवाहा को मैदान में उतारा है.

Also Read : बिहार के भागलपुर की रैली में राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा? जानिए भाषण की 12 प्रमुख बातें..

पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र

कुल मतदाता22,06,663
पुरुष मतदाता11,40,982
महिला मतदाता10,65,602
थर्ड जेंडर79

2019 का चुनाव परिणाम

संतोष कुमारजदयू6,32,924
उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंहकांग्रेस3,69,463

2014 का चुनाव परिणाम

संतोष कुमारजदयू4,18,826
उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंहभाजपा302157
अमरनाथ तिवारीकांग्रेस124344

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें