33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के भागलपुर की रैली में राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा? जानिए भाषण की 12 प्रमुख बातें..

भागलपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जानिए क्या कुछ कहा..

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को भागलपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. अपने संबोधन में राहुल गांधी ने भाजपा और नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने के साथ ही राहुल गांधी ने लोगों को अपने वादे बताये जो कांग्रेस की सरकार बनने पर पूरी की जाएगी. जानिए राहुल गांधी के भाषण की प्रमुख बातें..

राहुल गांधी के भाषण की प्रमुख बातें..

  • ये चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है. BJP-RSS के लोग लोकतंत्र और संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. इंडिया गठबंधन के लोग इसको बचाने की कोशिश कर रहे हैं. संविधान खत्म हो जाएगा तो गरीबों के लिए जो भी किया गया है वो बंद हो जाएगा.
  • नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान में 70 करोड़ लोग ऐसे हैं जिनकी आमदनी 100 रुपए से कम है. एक तरफ अंबानी-अडानी को देश का पूरा धन दिया जाता है. दूसरे तरफ देश के गरीब, किसान, मजदूर हैं. ये ध्यान भटकाते हैं फिर इन 5-10 उद्योगपतियों को सारा धन थमा देते हैं.
  • नरेंद्र मोदी ने 22- 25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपया माफ किया है. गठबंधन ने निर्णय लिया है. जितना पैसा नरेंद्र मोदी ने अमीरों को दिया उतना ही पैसा इंडिया गठबंधन गरीबों को देने जा रही है.

ALSO READ: राहुल गांधी ने भागलपुर रैली में पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस सरकार बनी तो पूरे होंगे ये काम…

  • महालक्ष्मी योजना हमारी पहली योजना है. हिंदुस्तान के गरीब परिवारों की लिस्ट निकालेंगे. हर परिवार में एक महिला चुनी जाएगी. उस महिला के बैंक खाते में हर साल 1 लाख, हर महीने 8500 रुपए डाल दिए जाएंगे. पैसा महिला के अकाउंट में जाएगा.
  • नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है. युवा घंटों इंस्टाग्राम-फेसबुक पर बैठे रहते हैं. नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी फैला दी है. रोजगार देने वालों को नोटबंदी और गलत जीएसटी से खत्म कर दिया.
  • अमीर घर के बेटे एक साल के लिए अप्रेंटिस करते हैं. ट्रेनिंग लेते हैं और उन्हें पैसा मिलता है. लेकिन हिंदुस्तान में अप्रेंटिस अमीर घरों के ही बच्चे केवल कर सकते हैं. हमारी दूसरी योजना है पहली नौकरी पक्की.
  • हिंदुस्तान के तमाम युवाओं को अप्रेंटिस का हम अधिकार देंगे. हिंदुस्तान के युवा को पहली नौकरी का अधिकार मिलेगा. यानी हिंदुस्तान के सारे ग्रेजुएट और डिप्टलोमा डिग्री धारियों को एक साल के लिए अप्रेंटिस पर रखा जाएगा. हर महीने 8500 और साल का 1 लाख उन्हें दिया जाएगा. प्राइवेट सेक्टर, पब्लिक सेक्टर और सरकार में ये नौकरी मिलेगी. जो एक साल में बेहतर काम करेंगे उनको परमानेंट रखा जाएगा.
  • भाजपा वाले 400 पार की बात करते हैं. ये इस बार 150 सीट पार नहीं कर सकेंगे.
  • किसानों को दो गारंटी. कांग्रेस पार्टी किसानों का कर्जा माफ करेगी. दूसरा, किसानों को अनाज का सही दाम नहीं मिलता. उनकी ये मांग पूरी करेंगे. न्यूनतम समर्थन मूल्य उन्हें हमारी सरकार देगी.
  • नरेंद्र मोदी ने सेना और हिंदुस्तान के खिलाफ अग्नीवीर योजना लायी है. इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तो इस अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे. दो अलग-अलग तरह के जवान हमें नहीं चाहिए. जो पहले होता था वहीं आगे होगा.
  • पांच अलग तरीके से GST इन्होंने बना दी है वो हम खत्म करेंगे. एक तरीके की जीएसटी होगी. एक ही टैक्स होगा.
  • आशा-आंगबाड़ी की आमदनी को दोगुना करेंगे.
  • न्यूनतम मजदूरी हमारी सरकार 400 रुपए देगी. मनरेगा मजदूरों को हमारी सरकार 400 रुपए देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें