30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी ने भागलपुर रैली में पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस सरकार बनी तो पूरे होंगे ये काम…

भागलपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने हमला बोला..

Rahul Gandhi Bhagalpur Rally: राहुल गांधी ने बिहार में अपनी चुनावी जनसभा की शुरुआत भागलपुर से की है. शनिवार को भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड मैदान में उन्होंने भागलपुर के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने इस रैली के जरिए सत्ता पक्ष पर जमकर निशाना साधा. उनके साथ इस रैली में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वीआइपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी समेत महागठबंधन के कई अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए.

भागलपुर में राहुल गांधी की जनसभा..

राहुल गांधी ने कहा कि ये संविधान को बचाने का चुनाव है. आरएसएस और भाजपा संविधान खत्म करने की कोशिश कर रही है. आज हिंदुस्तान में 22 ऐसे लोग हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना हिंदुस्तान के 70 करोड़ लोगों के पास है. नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान में 70 करोड़ लोग ऐसे हैं जिनकी आमदनी 100 रुपए से कम हैं. अंबानी और अडानी का नाम लेकर पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने भागलपुर में निशाना साधा.

ALSO READ: बिहार: पप्पू यादव और तेजस्वी ने एक-दूसरे को घेरा, सीएम नीतीश की रैली से चढ़ेगा पूर्णिया का चुनावी पारा

उद्योगपतियों का जिक्र कर पीएम मोदी पर साधा निशाना..

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को 150 सीटों से ज्यादा नहीं मिलने वाला है. भाजपा के लोग जो भी दावा कर लें. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन क्या करेगा वो बताता हूं. नरेंद्र मोदी ने 22-25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपया माफ किया. मतलब जितना हमने किसानों का माफ किया था, उसका 25 गुना उन्होंने 4-5 अमीर उद्योगपतियों का नरेंद्र मोदी ने माफ किया है. अब हमारे गठबंधन ने निर्णय लिया कि जितना पैसा अमीर उद्योगपतियों का माफ किया. उतना हम गरीबों का माफ करेंगे. हम आएंगे तो हिंदुस्तान के गरीब परिवारों का लिस्ट निकालेंगे. महालक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हर परिवार से एक महिला चुनी जाएगी. साल का एक लाख, महीना का 8500 रुपए उसके बैंक खाते में कांग्रेस पार्टी डालेगी.

ALSO READ: बिहार के भागलपुर की रैली में राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा? जानिए भाषण की 12 प्रमुख बातें..

रोजगार का मुद्दा उठाया, कांग्रेस सरकार के वादे बताए..

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है. इंस्टाग्राम-फेसबुक पर घंटों बैठे रहते हैं. पहली नौकरी पक्की का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम अपरेंटिस का अधिकार देने जा रहे हैं. हिंदुस्तान के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार हमारी अगली सरकार देने जा रही है. ग्रेजुएट- डिप्लोमा होल्डर को को पहली नौकरी का अधिकार दिया जाएगा. ये अपरेंटिस पर रखे जाएंगे. अगर वो पहले साल अच्छा काम करेंगे तो उन्हें परमानेंट कर दिया जाएगा. करोड़ों युवाओं को ट्रेनिंग मिलेगी. साल का एक लाख रुपया उनके खाते में सरकार डालेगी. वहीं किसानों के कर्ज माफी का वादा भी राहुल गांधी ने किया.

अग्निवीर योजना को खत्म करेगी कांग्रेस सरकार- राहुल गांधी बोले..

नरेंद्र मोदी ने सेना के खिलाफ योजना अग्निवीर योजना लायी है. इसकी कोई जरूरत नहीं है. हमें दो तरह के शहीद नहीं चाहिए. हमारी सरकार आएगी तो इस योजना को बाहर फेंक देंगे. इन्होंने पांच तरह की जीएसटी बना दी है. हमारी सरकार आएगी तो जीएसटी को बदलेंगे, एक टैक्स होगा और कम से कम टैक्स होगा. राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आशा-आंगनबाड़ी की आमदनी दोगुना करेगी. मनरेगा की न्यूनतम मजदूरी 400 रुपए होगी. महागठबंधन के 5 उम्मीदवारों अजीत शर्मा, तारिक अनवर, बीमा भारती, जयप्रकाश यादव और मोहम्मद जावेद के समर्थन में वोट की अपील राहुल गांधी ने की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें