1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. when there was an altercation with friends while intoxicated the land businessman was shot dead rdy

Bihar News: शराब के नशे में दोस्तों से हुई कहासुनी तो जमीन कारोबारी की गोली मार कर हत्या

Bihar News बहादुरपुर थाना क्षेत्र के वाचस्पति नगर में निवासी मृतक सूरज की पत्नी मोनिका ने बताया कि शनिवार की रात पति नंद नगर में स्थापित प्रतिभा विसर्जन शोभायात्रा में शामिल होने के लिए घर से निकले थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शराब के नशे में दोस्तों से हुई कहासुनी तो जमीन कारोबारी की गोली मार कर हत्या
शराब के नशे में दोस्तों से हुई कहासुनी तो जमीन कारोबारी की गोली मार कर हत्या
सांकेतिक तस्वीर

Bihar News: शराब के नशे में दोस्तों के बीच हुई कहासुनी में शनिवार की देर रात सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के आंबेडकर कॉलोनी दुर्गा मंदिर के पीछे जमीन कारोबारी 25 वर्षीय सूरज झा की गोली मार हत्या कर दी गयी. इस मामले में पुलिस ने तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर पूछताछ की. पुलिस का कहना है कि अपराधियों की नीयत सूरज की हत्या के बाद शव को नहर में फेंकने के थी, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. इस मामले में डीएसपी अमित शरण ने बताया कि मृतक सूरज के खिलाफ किसी प्रकार का आपराधिक रिकॉर्ड पुलिस को अभी तक नहीं मिला है, लेकिन पकड़े गये अभियुक्तों से जानकारी मिल रही है, कि वह अवैध धंधे से जुड़ा था. फिलहाल पुलिस हर बिंदु पर जांच पड़ताल कर रही है.

रात आठ बजे अंतिम बार हुई थी बात

बहादुरपुर थाना क्षेत्र के वाचस्पति नगर में निवासी मृतक सूरज की पत्नी मोनिका ने बताया कि शनिवार की रात पति नंद नगर में स्थापित प्रतिभा विसर्जन शोभायात्रा में शामिल होने के लिए घर से निकले थे. परिजनों के अनुसार सूरज का दोस्त छोटू बुलाने के लिए आया था. परिजनों के अनुसार रात आठ बजे मोबाइल पर अंतिम बार बात हुई. इसमें थोड़ी देर में घर आने की बात कही थी. इसके बाद सुबह में परिजनों को पुलिस से गोली मार हत्या किये जाने की सूचना मिली.

ठेले के नीचे छिपा कर रखा था शव

सुल्तानगंज थाना पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात डेढ़ से पौने दो बजे के बीच बदमाशों ने सूरज की गोली मार हत्या कर दी थी. गश्ती पर निकली पुलिस टीम जब आंबेडकर कॉलोनी दुर्गा मंदिर के पीछे पहुंची तो बाइक पर खून का धब्बा देख पुलिस छानबीन करने पहुंची, तब देखा कि एक शव ठेला के नीचे पड़ा है. पुलिस की मानें तो सूरज रात में दोस्त आकाश, छोटू, इंदर, सेवा राय, बिट्टू व रवि के साथ आंबेडकर कॉलोनी में सिगरेट पीने के लिए गया था. पुलिस के मुताबिक सभी ने शराब पी थी. इसके बाद सिगरेट पीने के लिए आये थे, इसी दौरान आंबेडकर कॉलोनी में ही दोस्तों के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गयी.

छोटू का कॉल लगातार सूरज के मोबाइल फोन पर आ रहा था

सुल्तानगंज थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि अनबन के दौरान इंदर ने सूरज की गोली मार हत्या कर दी. थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्या इस मामले में संदलपुर निवासी आकाश, बिट्टू और आंबेडकर कॉलोनी निवासी रवि कुमार की गिरफ्तारी हुई है. पकड़े गये आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद छोटू का कॉल लगातार सूरज के मोबाइल फोन पर आ रहा था.

करता था जमीन का कारोबार दो-तीन लोगों से था झगड़ा

मृतक की पत्नी मोनिका ने बताया कि 17 दिसंबर 2015 में सूरज के साथ प्रेम विवाह किया था. तीन साल की एक बेटी सानवी है. कुछ दिनों पहले तक सूरज पटना में ही कपड़ा दुकान में काम करता था. हाल के दिनों में जमीन खरीद-बिक्री का काम शुरू किया था. पत्नी का कहना है कि दो-तीन लोगों से पति का झगड़ा चल रहा था. लेकिन, नाम नहीं जानती है. बताया कि प्रेम विवाह के बाद ट्रांसपोर्ट नगर के पिता ब्रह्मदेव झा से अलग वाचस्पति नगर में रह रही थी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें