1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast in bihar today light rain made the weather pleasant in patna imd bihar temperature dropped avh

Bihar Weather Report: हल्की बारिश से पटना का मौसम हुआ सुहाना, तापमान में भी कमी, जानें अगले 24 घंटे का अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार मौसम समाचार
बिहार मौसम समाचार
फाइल फोटो

आसमान में दिन भर छाये रहे घने बादल और रुक रुक कर होने वाली हल्की फुहारों से शनिवार को राजधानी का मौसम सुहाना हो गया. पटना शहर के तापमान में शुक्रवार की तुलना में 6.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी. इससे कई दिनों बाद राजधानीवासियों को गर्मी अौर उमस से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक केवल 0.7 एमएम की बारिश दर्ज हुई, हालांकि शाम 5.30 बजे के बाद भी हल्की झींसी रुक रुक कर कई इलाकों में पड़ती दिखी.

30.3 डिग्री सेल्सियस रहा अधिकतम तापमान- बारिश से शनिवार को शहर के तापमान में कमी आयी और यह 6.5 डिग्री नीचे आ गया. शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा था वहीं शनिवार को यह 30.3 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे लोगों को गर्मी और ऊमस से राहत मिली और कई ने हल्की झींसी और फुहारों में घूमने और भींगने का आनंद भी लिया.

किचकिच और फिसलन से आने जाने में हुई परेशानी- कम बारिश हाेने के बावजूद कई जगह सड़क इससे भींग गये और जहां पहले से सड़क पर मिट्टी फैली थी या पक्की सड़क नहीं थी, वहां इससे किचकिच और फिसलन भी हो गयी जिससे लोगों को आने जाने में परेशान हुई. मीठापुर बस स्टैंड के पास मीठापुर पुल के करबिगहिया लेन के निर्माण के कारण कई जगह यह समस्या दिखी. कंकड़बाग और राजीव नगर के कुछ क्षेत्रों में भी यह समस्या दिखी. ऐसे जगहों पर न केवल पैदल बल्कि कई बाइक सवार भी फिसलते दिखे. बाइपास के दक्षिण के कुछ मोहल्लों और मुसल्लहपुर हाट इलाके में भी इससे लोगों को परेशानी हुई.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें