1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. upendra kushwaha on bihar yatra as cm nitish kumar working for jdu party sangthan news skt

संगठन को मजबूत करने में जुटा JDU, नीतीश कुमार के नये मिशन पर बिहार में काम कर रहे उपेंद्र कुशवाहा

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा(Upendra Kushwaha) इन दिनों संगठन (Jdu Party) को मजबूत करने में लगे हुए हैं. संगठन और आम लोगों से पार्टी को जोड़ने का अभियान लेकर वो बिहार यात्रा (Bihar Yatra)पर निकले हैं. जिसके तहत वो राज्य के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार के नये मिशन पर पूरे बिहार में काम कर रहे उपेंद्र कुशवाहा
नीतीश कुमार के नये मिशन पर पूरे बिहार में काम कर रहे उपेंद्र कुशवाहा
FIle photo

Bihar News: जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा(Upendra Kushwaha) इन दिनों संगठन(Jdu Party) को मजबूत करने में लगे हुए हैं. संगठन और आम लोगों से पार्टी को जोड़ने का अभियान लेकर वो बिहार यात्रा (Bihar Yatra)पर निकले हैं. जिसके तहत वो राज्य के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं.

बिहार विधानसभा (Bihar Vidhan Sabha) चुनाव के बाद एनडीए(Bihar NDA) ने सरकार तो बना ली लेकिन जदयू(JDU) के लिए चुनाव परिणाम बेहद गंभीर संकेत देने वाले थे. सीटों के मामले में पार्टी का ग्राफ काफी नीचे गिरा था. वहीं रालोसपा का जदयू में विलय कराने के बाद नीतीश कुमार(Nitish Kumar) के साथी बनकर लौटे उपेंद्र कुशवाहा को अब संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जिसके लिए वो इन दिनो अलग-अलग चरणों में बिहार के सभी जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को भी जान रहे हैं और संगठन की मजबूती को लेकर काम भी कर रहे हैं.

बिहार यात्रा के तीसरे चरण के कार्यक्रम के तहत कुशवाहा 1 अगस्त को नवगछिया, 2 अगस्त को भागलपुर, 3 अगस्त को बांका, 4 अगस्त को जमुई, 5 अगस्त को शेखपुरा और 6 अगस्त को नवादा जायेंगे. इस दौरान वो बाढ़ पीड़ितों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचवाने के लिए जदयू कार्यकर्ताओं की भूमिका भी सुनिश्चित करेंगे. इस दौरान वो COVID-19 के तहत जान गंवाने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के परिजनों से भी मिलेंगे. वहीं कोरोना वैक्सीन सेंटर(Covid Vaccination Center) पर जाने के साथ ही आम लोगों से भी जुड़ेंगे.

राजनीतिक मुद्दों के जानकारों की मानें तो नीतीश कुमार कुछ समय से अलग अंदाज में काम कर रहे हैं. जनता दरबार कार्यक्रम हाल में वापस शुरू करने का फैसला भी जनता से सीधे जुड़ाव की सोच का एक उदाहरण है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा संगठन के गठन के दिनों से उनके साथी रहे हैं. उन्हें संगठन को मजबूत करने में माहिर माना जाता रहा है. उपेंद्र कुशवाहा अपनी इसी काबिलियत को लेकर पूरे बिहार में जदयू को मजबूत करने का मिशन लेकर निकले हैं. आने वाला समय यह तय करेगा कि वो इसमें कितना सफल हो सके हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें