1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. up election 2022 with bihar bjp team as train ticket being ready for uttar pradesh chunav campaign skt

यूपी चुनाव 2022 के लिए कूच करेगी बिहार BJP की बड़ी फौज, चुनिंदा कार्यकर्ताओं का ट्रैवल प्लान तैयार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बिहार भाजपा के चुनिंदे व बूथ स्तर पर सक्रिय पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की भी भूमिका होगी. संगठन जल्द ही बिहार से बड़ी संख्या में अपने कार्यकर्ताओं को यूपी रवाना करने वाली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा का झंडा
भाजपा का झंडा
प्रभात खबर

यूपी चुनाव 2022 की तारीखों का एलान हो गया है. कुल 7 चरणों में संपन्न होने वाला उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहला फेज आगामी 10 फरवरी को है. जल्द ही राजनीतिक दलें अब अपना उम्मीदवार भी घोषित करेगी. इस बीच भाजपा ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस चुनाव में बिहार भाजपा की एक बड़ी टीम भी यूपी में सक्रिय रहेगी. चुनावी बिगुल बजते ही बिहार बीजेपी अपने चुनिंदा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की यात्रा टिकट तैयार करने में जुट गयी है.

यूपी इलेक्शन 2022 में बिहार भाजपा की भी बड़ी भूमिका रहने वाली है. संगठन अपने चुनिंदा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को यूपी रवाना कर रही है. इसके लिए उन चेहरों का चयन भी कर लिया गया और उन्हें डेट भी बता दिया गया है कि कितने दिनों तक उन्हें मैदान में सक्रिय रहना होगा.

बीजेपी के मजबूत सुत्रों के हवाले से प्रभात खबर ने यह जानकारी पहले भी दी थी कि दिल्ली और पटना से संगठन के तरफ से ऐसे कार्यकर्ताओं को फोन आ रहे थे और यूपी जाने की सूचना दी जा रही थी. अब पार्टी जल्द ही अपने कार्यकर्ताओं को रवाना करने जा रही है.

भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्हें यह कंफर्म किया गया है कि वो तैयार रहें और जल्द ही उनके यात्रा टिकट की जानकारी दे दी जाएगी. बता दें कि पार्टी ने अपने उन कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों को यूपी में सक्रिय रहने के लिए चुना है जिनकी पहचान चुनाव के दौरान बूथ स्तर पर मजबूती से सक्रिय रहने वाली रही है. पार्टी अपने महिला मोर्चा की भी पदाधिकारियों को उत्तर प्रदेश भेजने वाली है.

जिन्हें यूपी भेजा जा रहा है उनके नामों का चयन भी कर लिया गया है और सूचना भी दे दी गयी है. अब पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता यूपी जाने के लिए केवल यात्रा टिकट का इंतजार कर रहे हैं. संगठन इसे लेकर लगातार सूचना भी दे रहा है. दो से चार दिनों के अंदर सभी के यूपी रवाना होने की संभावना है.

गौरतलब है कि भाजपा ने हाल में ही पटना में अपने सभी मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. ऐसा पहली बार हुआ था जब बीजेपी के सभी मोर्चा एकसाथ किसी बैठक में शामिल हो. इस दौरान पार्टी को मजबूत करने और बूथ स्तर पर और अधिक फैलने की रणनीति बनी थी. वहीं उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 को लेकर भी लगातार संगठन सक्रिय है. बड़े स्तर के कई पदाधिकारी और नेता यूपी में पहले से कैंप कर भी रहे हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें