1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two girls of patna want to become husband and wife when they reached the court they made serious allegations against their parents rdy

पति-पत्नी बनना चाहती हैं पटना की दो लड़कियां, कोर्ट पहुंची तो अपने माता-पिता पर लगायी गंभीर आरोप

पटना की एक 22 साल की युवती और दूसरी 19 साल की युवती शादी करने वाली है. दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खायी हैं. आरोप है कि परिवार ने दोनों को अलग करना चाहा. पढ़ाई छुड़ा दी गयी, उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गयीं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आपस में शादी करना चाहती हैं पटना की दो लड़कियां
आपस में शादी करना चाहती हैं पटना की दो लड़कियां
सांकेतिक तस्वीर

पटना. पाटलिपुत्र थाने की पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये दोनों युवतियों का शुक्रवार को कोर्ट में बयान दर्ज हो गया. इसके बाद पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया और इसके साथ एक युवती के परिजन द्वारा कराये गये अपहरण के मामले को भी खत्म कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार दोनों युवतियों ने कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने कहा कि हम दोनों बालिग हैं और कानून की समझ है. हम दोनों के बीच रिश्ते को परिवार वाले नहीं समझ पा रहे हैं, इसलिए उन्होंने अपहरण का मामला भी दर्ज कराया था. हम दोनों साथ रहना चाहते हैं और इसमें किसी के द्वारा कोई जोर जबरदस्ती नहीं किया गया है.

अपरण का दर्ज कराया था मामला

वहीं दोनों ने थाने में एक आवेदन भी दिया है कि हमारे परिवार वाले कुछ भी कर सकते हैं. मालूम हो कि गुरुवार की देर शाम दो युवती महिला थाने पहुंची थी. दोनों शादी करना चाहती थी, लेकिन परिवार वाले इसका विरोध कर रहे थे, जिसके बाद एक युवती के परिजन ने दूसरे युवती व परिजन के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था.

दोनों को अलग करने के लिए परिवार वालों ने छुड़ा दी पढ़ाई

पटना की एक 22 साल की युवती और दूसरी 19 साल की युवती शादी करने वाली है. दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खायी हैं. परिवार ने दोनों को अलग करना चाहा. पढ़ाई छुड़ा दी गयी, उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गयीं. दूसरी युवती के परिवार ने पहली युवती के खिलाफ अपहरण का मामला तक दर्ज करा दिया, लेकिन वे पीछे नहीं हटीं. दोनों एसएसपी ऑफिस और फिर थाने पहुंचकर अपनी बात रखा.

आपस में शादी करना चाहती है दोनों

वहीं इस मामले पर दूसरी लड़की का कहना है कि मैं अपनी मित्र के साथ ही रहना चाहती हूं. अगर हम घर वापस गये तो मेरे परिवार वाले मुझे मेरी मित्र और मेरे मित्र के परिवार को मार डालेंगे. मेरे साथ किसी ने कोई जोर जबरदस्ती नहीं किया है. मैं अपनी मर्जी से अपनी मित्र के साथ रहना चाहती हूं. इस पूरे मामले को लेकर महिला थाने में घंटों बहस हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें