1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav told lalu prasad architect of caste census and i wrote letter pm modi avh

'जातीय जनगणना के सूत्रधार लालू यादव, पीएम मोदी को लिखेंगे रिमाइंडर लेटर'- तेजस्वी यादव का बयान

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस संदर्भ में हम प्रधानमंत्री के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें ध्यान दिलाने के लिए पत्र भी लिखा जायेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
Facebook

राजद जातिगत जनगणना को लेकर पूरे देश में दूसरे दलों के सहयोग से केंद्र के खिलाफ जनांदोलन शुरू करेगा. शिक्षक दिवस पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया ने इस संदर्भ में रणनीति तैयार करने के लिए एक समिति भी बनायी है. हालांकि उन्होंने जातिगत जनगणना के मुद्दे को जन मुद्दा बनाने का समूचा क्रेडिट अपने पिता को दिया. कहा कि लालू प्रसाद अगर जातिगत जनगणना को लेकर सड़क पर नहीं आते तो हम मुहिम में सफल नहीं होते.

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस संदर्भ में हम प्रधानमंत्री के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें ध्यान दिलाने के लिए पत्र भी लिखा जायेगा.भाजपा पर कटाक्ष करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जो लोग जातिगत गणना को जात-पात की राजनीति की बात कर रहे हैं , वे धार्मिक गणना का विरोध क्यों नहीं कर रहे.

राज्य सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार संघ मय हो गयी है .यही वजह है कि पाठ्यक्रम से जेपी और लोहिया जैसे सम्मानित नेताओं के विचार हटाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस की इस विचारा धारा के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. बिहार में शिक्षा व्यवस्था को लेकर तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार से पूछा है कि सरकार की रुचि शिक्षा की गुणवत्ता के सुधार में क्यों नहीं है? शिक्षकों के पद क्यों खाली हैं. उन्होंने कहा कि आज किसान तबाह है. तानाशाह केंद्र सरकार उनसे बात करने को भी तैयार नहीं है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पांच सितंबर को ही हम शहादत दिवस के रूप में जगदेव बाबू की पुण्यतिथि मनाते हैं. अब उनके इस विचार को आगे बढ़ाने की जरूरत है , जिसके तहत उन्होंने कहा था कि ''पहली पीढ़ी गोली खायेगी, दूसरी पीढ़ी जेल जाएगी और तीसरी पीढ़ी राज करेगी''.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें