1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav demands y category security from amit shah and bihar dgp latest news skt

तेजप्रताप यादव ने अमित शाह से मांगी Y सिक्योरिटी, DGP को भी लिखा पत्र, नक्सली व हंगामे का जिक्र

तेज प्रताप यादव ने अपने लिए Y कैटेगरी की सुरक्षा मांगी है. इसके लिए उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह व बिहार के डीजीपी को पत्र लिखा है. यहां पढ़ें तेज प्रताप का पत्र...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजप्रताप यादव व अमित शाह
तेजप्रताप यादव व अमित शाह
फाइल फोटो

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री को चिठ्ठी लिख कर वाय श्रेणी की सुरक्षा प्रदान दिलाने का आग्रह किया है. दरअसल इस संदर्भ में उन्होंने औपचारिक तौर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है.

सुरक्षा मुहैया की मांग को ये बनाया आधार

केंद्रीय गृह मंत्री को संबोधित अपने आधिकारिक पत्र में तेज प्रताप यादव ने लिखा है कि, मैं समय-समय पर नक्सली क्षेत्र में जन समस्याओं के समाधान के लिए जाता रहा हूं. रोजाना हजारों लोगों से मिलता हूं. इसके अलावा उन्होंने लिखा कि 13 फरवरी को मेरे आवास पर कुछ असामाजिक तत्वों ने हंगामा करते हुए मुझे जान से मारने की धमकी भी दी थी. लिहाजा मुझे वाय श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने के लिए बिहार सरकार को आदेशित किया जाये. उन्होंने गृह मंत्री को लिखा है कि मैं बिहार राज्य का कैबिनेट मंत्री भी रह चुका हूं.

तेज प्रताप को 2017 में वाय श्रेणी का सुरक्षा

उल्लेखनीय है कि तेज प्रताप को वीआइपी मानते हुए 2017 में वाय श्रेणी का सुरक्षा घेरा मिला हुआ था, जो बाद में हटा लिया गया था.फिलहाल 13 फरवरी को कुछ लोगों ने तेज प्रताप यादव के सरकारी आवास 2 एम, स्टैंड रोड में जबरन घुसने की कोशिश की गयी. काफी समय तक हंगामा हुआ था. इस वजह से वह सुरक्षा घेरा चाहते हैं.

रविवार को तेज प्रताप के आवास पर हंगामा

सचिवालय थाना क्षेत्र स्थित स्टैंड रोड 2एम तेज प्रताप यादव के आवास पर रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे 10 की संख्या में असामाजिक तत्वों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के वक्त आवास पर तेज प्रताप नहीं थे. आवास पर मौजूद युवा राजद के उपाध्यक्ष सृजन स्वराज ने असामाजिक तत्वों ने जान से मारने की धमकी दी और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की.

एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ थाने में आवेदन

इधर जानकारी मिलते ही तेज प्रताप ने फोन पर पुलिस को इसके बारे में बताया. हंगामा की सूचना मिलते ही मौके पर सचिवालय थाने की पुलिस व अन्य अतिरिक्त पुलिस बल भी पहुंच गयी.इस संबंध में सृजन स्वराज ने एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें