1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sushil kumar modi open fronts bhojpuri sexual songs and demand ban these type bhojpuri geet avh

भोजपुरी गानों में अश्लीलता के खिलाफ सुशील मोदी ने खोला मोर्चा, नीतीश सरकार से की ये मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुशील मोदी
सुशील मोदी
FILE PIC

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि हिंदी भाषी बिहार के विभिन्न अंचलों में कई बोलियां प्रचलित हैं. परंतु यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भोजपुरी और मगही का सबसे ज्यादा दुरुपयोग अश्लील ऑडियो-वीडियो बना कर महिलाओं को अपमानित-लज्जित करने में धड़ल्ले से हो रहा है.

जिस तरह राज्य सरकार ने महिलाओं की अस्मिता बचाने और घरेलू हिंसा पर कारगर रोक लगाने के लिए पूर्ण शराबबंदी लागू की थी, उसी तरह अश्लील गानों और वीडियो पर सख्ती से रोक लगायी जानी चाहिए.

सांसद ने कहा कि विवाह और बारात हमारी संस्कृति का हिस्सा हैं, लेकिन बारात के दौरान पिंजरानुमा वाहनों में लड़कियों की अश्लील ढंग से नुमाइश करना, शराब पीकर नाचना और बारात के कन्यापक्ष के द्वार पहुंचने पर हर्ष फायरिंग करना परंपरा नहीं, बल्कि सामाजिक विकृति है.

जब बारात प्रशासन की अनुमति के बिना नहीं निकलती, तब प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बारात में कोई भी व्यक्ति अश्लीलता, शराबखोरी और दबंगई दिखाने का दुस्साहस नहीं कर सके. बिहार को शर्मसार करने वाली ऐसी प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाना चाहिए.

वहीं सुशील कुमार मोदी के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया रिएक्शन आ रहा है. राज सिंह नामक यूजर ने लिखा है, 'तो फिर आप सरकार में रह के ऐसे गानों पे रोक क्यों नही लगाते?' वहीं एक अन्य यूजर मनीष गुप्ता ने लिखा कि किसको बता रहे हैं साहब जनता तो बहुत दिनों से माँग कर रही हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें