1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sushant singh rajput death case cbi get in touch with bihar police regarding sushant singh rajput suicide case before complete fir process

Sushant Singh Rajput Death Case : सुशांत सिंह मामले में सीबीआई ने बिहार पुलिस से किया संपर्क, जल्द दर्ज होगी प्राथमिकी

By Agency
Updated Date
Bollywood Actor Sushant Singh Rajput commits suicide at his residence in Mumbai
Bollywood Actor Sushant Singh Rajput commits suicide at his residence in Mumbai
FILE PIC

Sushant Singh Rajput Death Case नयी दिल्ली : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रही सीबीआई ने बिहार पुलिस से संपर्क साधा है. यह जानकारी बृहस्पतिवार को अधिकारियों ने दी. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सरकार से अधिसूचना प्राप्त होने के बाद सीबीआई मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में है. हम बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं. जल्द ही प्राथमिकी अपलोड की जाएगी.''

मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है. पटना निवासी राजपूत के 77 वर्षीय पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी. पटना पुलिस ने भादंसं की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी.

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले एजेंसी को बिहार पुलिस से कुछ और सूचना की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे. दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं. बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा है.

राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती. इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है. उन्होंने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बिहार में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोगों में अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की जबकि मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें