1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. stirred in health department corona investigation of pm modi amit shah sonia gandhi and priyanka chopra was done in arwal rdy

स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप: अरवल में PM मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी व प्रियंका चोपड़ा की करा दी गई कोरोना जांच

Bihar News जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने बताया कि करपी प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के मामले में जो भी गड़बड़ी हुई है, उसमे दोषी दोनों डाटा इंट्री ऑपरेटर पर प्राथमिकी करने का निर्देश दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अरवल में कोरोना वैक्सीन का डोज लेने वाली सूची में नरेंद्र मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा का नाम
अरवल में कोरोना वैक्सीन का डोज लेने वाली सूची में नरेंद्र मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा का नाम
सोशल मीडिया(File Pic)

पटना. अरवल जिले में कोरोना जांच के नाम पर एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. यहां ऐसे-ऐसे लोगों की कोरोना जांच कर दी गयी है, जिनकी कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, अमित शाह, प्रियंका चोपड़ा जैसी हस्तियों के नाम पर कोरोना की जांच की गयी. मामला जिले के करपी एपीएचसी का है. यहां से जारी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा जैसी शख्सियतों के नाम और फर्जी मोबाइल नंबर लिखे हुए है.

सभी की रिपोर्ट निगेटिव है. मामले का खुलासा तब हुआ जब करपी के प्रभारी चिकित्सा की नजर इस रिपोर्ट पर पड़ी. खबर फैलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में दो डाटा इंट्री ऑपरेटरों को हटा दिया गया. जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने बताया कि करपी प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के मामले में जो भी गड़बड़ी हुई है, उसमे दोषी दोनों डाटा इंट्री ऑपरेटर पर प्राथमिकी करने का निर्देश दिया गया है.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और स्वास्थ्य प्रबंधक के क्रियाकलापों की भी जांच की जायेगी. अरवल सीएस डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि दोनों डाटा इंट्री ऑपरेटर के द्वारा गलत तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य हस्तियों का नाम जोड़ा गया था, जो बिल्कुल गलत है. डाटा इंट्री ऑपरेटर की गलती के कारण जिले की बदनामी हुई है. दोनों को सेवामुक्त करने के लिए कंपनी को कहा गया है.

27 अक्टूबर की है आरटी-पीसीआर रिपोर्ट

एपीएचसी द्वारा 27 अक्टूबर को जारी जांच रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी के अलावा प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय और अक्षय कुमार के नाम है. इस लिस्ट में शामिल लगभग सारे लोगों के मोबाइल नंबर फर्जी है.

सोनिया का घर जोन्हा और प्रियंका का दोर्रा गांव

ज्यादातर लोगों का पता करपी प्रखंड के पुराण गांव बताया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम व प्रता करपी के दो अलग-अलग गांवों में दिखाया गया है. वहीं, प्रियंका चोपड़ा का घर दोर्रा, सोनिया गांधी का घर जोन्हा व अमित शाह का घर पुराण बताया गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें