1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. soon monthly pass for electric buses of bsrtc in bihar there also be a reduction in fare asj

बिहार में BSRTC की इलेक्ट्रिक बसों के लिए जल्द मासिक पास, किराये में भी होगी कटौती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 इलेक्ट्रिक बस
इलेक्ट्रिक बस
फाइल

पटना. बीएसआरटीसी की इलेक्ट्रिक बसों में जल्द मंथली पास मिलेगा. इससे लोगों को सफर करने में सुविधा होगी. सफर के दौरान टिकट कटाने की झंझट से मुक्ति मिलेगी. साथ ही टिकट की दरों में भी कमी आयेगी.

मंथली पास में रोजाना कटने वाले टिकट की दर से कम होती है.मंथली पास के दर निर्धारण के लिए बीएसआरटीसी चलो एप के साथ मिलकर प्रयास कर रहा है. दरों के अंतिम रूप से निर्धारित होने के साथ इसे सिटी बसों में लागू कर दिया जायेगा. इलेक्ट्रिक बसों में उद्घाटन के दिन से ही ई टिकटिंग सिस्टम लागू है.

पटना के पार्कों व जू में 70% तक घटे दर्शक

कोरोना से इन दिनों जू आने वाले दर्शकों की संख्या में करीब 70% तक की कमी आयी है. जू में जहां सात हजार तक की संख्या में दर्शक पहुंचते थे, जो अब तीन हजार की संख्या में पहुंच रहे हैं. इसके अलावा राजधानी वाटिका सहित अन्य पार्कों में भी कोरोना महामारी का डर साफ दिख रहा है. लोग छुट्टियों में भी नहीं पहुंच रहे हैं.

इस बीच पटना जू में विशेष तौर पर सावधानी बरती जा रही है. दर्शकों पर पूरी नजर रखी जा रही है. मुख्य गेट पर ही मास्क चेकिंग हो रही है. साथ ही प्रवेश के समय कर्मचारियों की प्रतिदिन स्वास्थ्य जांच हो रही है. जानवरों की रख-रखाव के साथ-साथ सभी जगहों को सैनिटाइज किया जाता है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें