1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. school reopen latest update nitish kumar government eduaction minister ashok chaudhary big statement on opens school in bihar no kb khulenge school smb

School Reopen : बिहार में स्कूल खोलने पर बोले शिक्षा मंत्री, बच्चों की जिंदगी की ज्यादा फिक्र

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमण का खतरा अभी नहीं टला : अशोक चौधरी
कोरोना संक्रमण का खतरा अभी नहीं टला : अशोक चौधरी
FILE PIC

School Reopen In Bihar Latest Update बिहार में मार्च से बंद प्राथमिक और मध्य स्कूलों को खोलने को लेकर बतौर शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने स्पष्ट किया है कि पढ़ाई के लिए हम बच्चों की जिंदगी खतरे में नहीं डाल सकते हैं. स्कूल खोलने का निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जायेगा. इस तरह प्रदेश के 50 हजार से अधिक प्राथमिक स्कूल अभी बंद रहेंगे.

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसे देखते हुए हम बहुत सोच विचार कर स्कूल खोलने पर फैसला करेंगे. यह बात उन्होंने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कही. उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट की टीम के साथ सलाह करेंगे. इसके बाद उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जायेगी. जिसमें फैसला होगा स्कूल कब खुलेंगे.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल खुले हुए हैं. उसमें कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए क्लास लगायी जा रही हैं. यह क्लासें भी एक तरह से कोचिंग क्लास की तरह संचालित हैं. इसमें बच्चे अपने कठिनाइयों को हल कराने आ रहे हैं.

बच्चों और शिक्षकों को भी रोज न बुलाकर एक विशेष फार्मूले के तहत बुलाया जा रहा है. एक तिहाई बच्चे ही रोज बुलाये जा रहे हैं. हालांकि, इन कक्षाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति निराशाजनक रही है. हालात ये हैं कि कोविड संक्रमण के डर से दस फीसदी बच्चे भी स्कूल नहीं आ रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें