1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2022 bihar bssc cgl notification of 2187 post of sachivalaya sahayak vacancy in bihar skt

Sarkari Naukri: बिहार में सचिवालय सहायक समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी, इस वेबसाइट पर जाकर कर सकेंगे अप्लाई

बिहार में सरकारी नौकरी 2022 (Sarkari Naukri Bihar) की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने बंपर वैकेंसी निकाली है.छह कैटेगरी के 2187 पदों पर नियुक्ति के लिए इसी माह अप्रैल में ही आ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri 2022: बिहार में सचिवालय सहायक समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी
Sarkari Naukri 2022: बिहार में सचिवालय सहायक समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी
प्रभात खबर

बिहार में सरकारी नौकरी 2022 (Sarkari Naukri Bihar) की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए शानदार मौका है. बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने बंपर वैकेंसी निकाली है. सचिवालय सहायक, मलेरिया निरीक्षक व योजना सहायक समेत कई पदों पर नियुक्ति से जुड़ी रिक्तियां जारी कर दी गयी है. आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करना अनिवार्य है.

इस वेबसाइट पर गाइडलाइन्स देखें

बिहार कर्मचारी चयन आयोग तृतीय संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा से छह कैटेगरी के 2187 पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है. इसके लिए 14 अप्रैल से 17 मई तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा. बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने बुधवार को इसका विज्ञापन जारी किया. बिहार कर्मचारी चयन आयोग के 2187 पदों पर होने वाली नियुक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर गाइडलाइन्स देख सकते हैं.

पद व योग्यता

मलेरिया निरीक्षक के लिए साइंस से स्नातक, अंकेक्षक पद के लिए गणित या कॉमर्स से स्नातक होना अनिवार्य है. सचिवालय सहायक व योजना सहायक के लिए किसी भी विषय से स्नातक होने की पात्रता रखी गयी है.

उम्र सीमा की गणना

उम्र सीमा की गणना एक अगस्त, 2021 से की जायेगी. अनारक्षित वर्ग के लिए अधिकतम उम्र 37 वर्ष, अनारक्षित वर्ग महिला, पिछड़ा वर्ग महिला व पुरुष और अत्यंत पिछड़ा वर्ग पुरुष व महिला के लिए 40 वर्ष, एससी-एससी के पुरुष व महिला के लिए 42 वर्ष होगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग और राज्य के बाहर के निवासियों के लिए आवेदन शुल्क 540 रुपये और एससी-एसटी, दिव्यांग और राज्य की महिलाअ के लिए 135 रुपये होगा. ऑनलाइन आवेदन को सबमिट कर देने के बाद उसमें किसी तरह का परिवर्तन संभव नहीं होगा. इसलिए उसे भरने के बाद पूरी तरह जांच कर ही सबमिट करने का सुझाव आयोग ने दिया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें