14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना में सेल्स टैक्स ऑफिसर की मां की हत्या, 15 लाख के गहने और 2 लाख कैश लूटे, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के एक घर में लूट के क्रम में एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई है. जिस महिला की हत्या हुई है वो सेल्स टैक्स कमिश्नर की मां व स्वतंत्रता सेनानी की पत्नी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक घर में घुसकर बुजुर्ग महिला की गला दबा कर हत्या कर दी है. लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब महिला घर में अकेली थी. महिला की पहचान 80 वर्षीय ललिता देवी के रूप में की गई है. उनके पति स्वतंत्रता सेनानी अयोध्या भगत थे, जिनकी पहले ही मौत हो चुकी है. वहीं, उनका इकलौता बेटा रांची से रिटायर्ड सेल्स टैक्स कमिश्नर है. इस हत्या का खुलासा उस वक्त हुआ जब सुबह में महिला की घर में काफी देर तक कोई हलचल नहीं हुई. इसके बाद जब घर का दरवाजा भी नहीं खुला तो घर के पिछले दरवाजे से प्रवेश करने पर महिला की लाश मिली. इसके बाद पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो महिला का शव मिला. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं. वहीं जब सीसीटीवी फूटेज की जांच की गई तो दो लड़के घर से थैला लेकर बाहर निकलते हुए देखे गए हैं. कॉलोनी में इस वारदात के बाद से हड़कंप मचा हुआ है.

लूटपाट के दौरान हत्या

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात बुजुर्ग महिला जब घर में अकेली थी तो देर रात दो बदमाश दरवाजे से घर में दाखिल हुए. फिर घर में रखे महिला के आभूषण और कैश लूट लिया. ललिता देवी को जब घर में चोरों के घुसने की भनक लगी तो उन्होंने विरोध किया. इसी बात पर अपराधियों ने गला दबाकर महिला की हत्या कर दी. मृतक महिला के दिवंगत पति अयोध्या भगत एक स्वतंत्रता सेनानी थे. वहीं ललिता देवी का बेटा भीम प्रसाद सेल्स टैक्स के रिटायर्ड अधिकारी हैं.

सीसीटीवी फूटेज में दिखे दो लड़के

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस को घर में दाखिल होने के बाद महिला का खून से सना शव उसके कमरे में पलंग पर मिला. जांच के दौरान सीसीटीवी में में रात करीब 12 बजे के आसपास दो लड़के में हाथ में एक थैला लिए घर से बाहर जाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. जिसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. इसके अलावा पुलिस कॉलोनी में लगे अन्य सीसीटीवी के फूटेज भी खंगाल रही है.

Also Read: बिहार के मधेपुरा में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, पत्नी व बेटे समेत घर के मुखिया को मारी गोली

क्या कहती है पुलिस

इसके अलावा डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. प्रारंभिक तौर पर ऐसा लग रहा है कि लूटपाट के दौरान महिला की गला दबाकर हत्या की गई है. अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. फूटेज में देखा जा सकता है कि दोनों में से एक ने टीशर्ट पहन रखा है और दूसरे ने जैकेट पहन रखा है. दोनों की उम्र 20-25 साल के आसपास थी. महज पांच से दस मिनट में ही दोनों बदमाश घटना को अंजाम देकर निकल गये.

Also Read: बिहार: तीन मिनट में 2 करोड़ रुपये की लूट, ग्राहक बनकर गोल्ड लोन लेने आए अपराधी, पांच किलो सोना लेकर हुए फरार

कैसे हुआ मामले का खुलासा

ललिता प्रसाद दो मंजिले मकान में अकेले रहती थी. ग्राउंड फ्लोर पर वे खुद रहती थी और दूसरे तल्ले पर छात्रों का हॉस्टल है. मंगलवार की सुबह 10.30 बजे प्रतिदिन की तरह दाई काम करने के लिए ललिता देवी के घर पहुंची. उन्होंने पाया कि आगे का दरवाजा बंद है और काफी खटखटाने के बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद शक हुआ और फिर पीछे के दरवाजे से ललिता देवी के अगल-बगल में रहने वाले परिजन व दाई कमरे में दाखिल हुई. वे लोग देख कर चंगक गए, क्योंकि बेड पर वह मृत पड़ी थी और उनके शरीर पर रहे साेने व चांदी के सारे गहने गायब थे. उनके गले से सात-आठ भर की सोने की चेन, करीब दस भर की दोनों हाथ की बाली, झुमका, पायल व अन्य गहने गायब थे. साथ ही नकद रुपया भी गायब था.

इसके अलावा बेड पर ललिता देवी पड़ी थी और उनके अगल-बगल में सोने के गहनों के डिब्बे पड़े थे. पुलिस ने घटनास्थल से एक हथौड़ी भी बरामद किया है. उस हथौड़ी की मदद से बदमाशों ने गोदरेज के लॉकर को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं टूटा. सारे कमरे में सामान बिखरा पड़ा था. बदमाशों ने उनके हर कमरे की तलाशी ली और गहनों व नकद के अलावा कुछ नहीं मिला तो वहां से फरार हो गये. घटनास्थल पर मौजूद सिटी एसपी वैभव शर्मा ने बताया कि जांच की जा रही है. जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें