1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd office closed after coronavirus in patna cases increased in bihar corona update skt

Bihar News: राजद ने प्रदेश कार्यालय में जड़ा ताला, पटना में गहराया कोरोना संक्रमण का खतरा

बिहार में कोरोना के खतरे को देखते हुए राजद ने अब प्रदेश कार्यालय पर ताला लटका दिया है. पटना में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं वहीं सियासी दफ्तरों में भी कोरोना के कई मरीज मिलने लगे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजद कार्यालय बंद
राजद कार्यालय बंद
प्रभात खबर

राजद के प्रदेश कार्यालय में नियमित तौर पर काम करने वाले सभी 40 पदाधिकारियों के कोरोना टेस्ट कराये गये हैं. सभी की आरटीपीसीआर जांच करायी गयी है़. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि राजद कार्यालय में करीब आधा दर्जन लोग संक्रमित पाए गये हैं. कुछ पत्रकार जो कार्यालय आते रहे उनके संक्रमित होने की सूचना है. आज शनिवार को कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आरजेडी कार्यालय को भी बंद कर दिया गया.

उल्लेखनीय है कि अभी नियमित तौर पर रोजाना कार्यालय पदाधिकारी एवं कर्मचारी आ रहे हैं. राजद ने अपना कार्यालय बंद नहीं रखा था जबकि शेष दलों के कार्यालयों में कोरोना की वजह से पहले ही ताला लटका दिया गया है़

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण अब तेजी से अपना पांव पसार रहा है. शनिवार को भी प्रदेश में कुल 4526 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसमें पटना जिले में सर्वाधिक 1956 मरीज शामिल हैं. पटना काफी तेजी से कोरोना संक्रमण की चपेट में आया है. सियासी गलियारे में भी कोरोना फैल चुका है. अलग-अलग दलों के कई नेता पॉजिटिव हो चुके हैं जबकि सरकार के 8 मंत्री अभी कोरोना संक्रमित हैं. बिहार के दोनों डिप्टी सीएम भी कोरोना संक्रमित हैं.

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर दस सर्कुलर रोड पर गहमागहमी चल रही है़ नेता प्रतिपक्ष से नियमित पार्टी के नेता मिलने पहुंच रहे हैं. खासतौर पर विधान परिषद के सदस्यों के प्रत्याशी चयन के लिए नेता प्रतिपक्ष रायशुमारी कर रहे हैं. हालांकि, इसमें बड़ी गोपनीयता बरती जा रही है़ उधर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब सरकार ने भी सूबे में पांबदी बढ़ा दी है.

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. राज्य के 300 प्रखंडों में कोरोना के नये संक्रमित पाये गये हैं. उन्होंने बताया कि पटना में सबसे तीव्रगति से कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़ रहा है. पटना में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 18.71 प्रतिशत पर पहुंच गया है जबकि बिहार स्तर पर पॉजिटिविटी रेट 2.15 प्रतिशत है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें