1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ram vilas paswan death news jitan ram manjhi and many leaders demand bharat ratna for ljp ramvilas paswan rkt

बिहार से उठने लगी रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग, मांझी सहित इन नेताओं ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार से उठने लगी रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग
बिहार से उठने लगी रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग
Social media

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गये. पटना के दीघा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ दिवंगत रामविलास का अंतिम संस्कार किया गया. बिहार से अब दिवंगत रामविलास को भारत रत्न देने की मांग की जाने लगी है. शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने रामविलास को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग की. इससे पहले बिहार सरकार में मंत्री और भाजपा नेता प्रेम कुमार ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग की थी.

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा( Hindustani Awam Morcha) के मुखिया जीतन राम मांझी ने शनिवार को न्यूज एंजेसी ANI से बात करते हुए कहा कि मैंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind)को पत्र लिखा है, जिसमें मैंने केंद्रीय मंत्री रहे रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की है. नीतीश सरकार के मंत्री प्रेम कुमार ने भारत रत्न देने की मांग की है. मंत्री प्रेम कुमार ने ट्वीट कर लिखा, 'शोषितों,वंचितों एवं दलितों के उत्थान के लिए हमेशा मुखर रहने वाले तथा उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए आजीवन कार्य करने वाले महान राजनीतिज्ञ परम स्व. रामविलास पासवान जी को "भारत रत्न" से सम्मानित किया जाना चाहिए.

बता दें कि बिहार के कद्दावर नेता रामविलास पासवान का शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना दीघा स्थित जनार्दन घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. पासवान के पुत्र एवं सांसद चिराग पासवान ने मुखाग्नि दी. बता दें कि रामविलास पासवान को मुखाग्नि देते हुए बेटे चिराग पासवान बेहोश हो कर गिर पड़े.अंतिम संस्कार के दौरान दीघा स्थित घाट पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे और ‘रामविलास अमर रहें' के नारे लगा रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें