1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rajya sabha seats in bihar bjp candidate sushil kumar modi against ram vilas paswan wife reena paswan ljp chirag rjd and congress formula avh

BJP Candidate के खिलाफ रामविलास की पत्नी Reena Paswan ठोकेंगी ताल? जानें Sushil Modi को चित करने का क्या है राजद और कांग्रेस का Formula

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व केंद्री मंत्री राम विलास पासवान के साथ उनकी पत्नी रीना पासवान
पूर्व केंद्री मंत्री राम विलास पासवान के साथ उनकी पत्नी रीना पासवान
Twitter

Bihar News : बिहार में राज्यसभा के लिए एक सीट पर हो रहे उपचुनाव में महागठबंधन बीजेपी को मात देने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram vilas Paswan) की पत्नी और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की मां रीना पासवान (Reena Paswan) को अपना उम्मीदवार बना सकती है. कल राजद के नेता शक्ति सिंह यादव ने इसके संकेत भी दिए थे. वहीं बताया जा रहा है कि महागठबंधन के नेता इसको लेकर चिराग पासवान से संपर्क करने में लगे हैंं. हालांकि चिराग की ओर से इसपर कोई बयान नहीं आया है.

सूत्रों के मुताबिक राजद और कांग्रेस रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर रीना पासवान को ही भेजे जाने के पक्ष में है, लेकिन बीजेपी ने अपने कोटे से खाली इस सीट पर पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) को उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद महागठबंधन रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है.

चिराग पासवान ने दिया ये बयान- इससे पहले, चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने इस सीट को लेकर कहा कि यह बीजेपी की सीट थी और बीजेपी अपनी सीट पर कोई भी फैसला ले सकती है. हालांकि चिराग इस सीट से मां रीना को राज्यसभा भेजना चाहते थे.

राजद का प्लान-बी भी तैयार- बताया जा रहा है कि रीना पासवान की सहमति अगर नहीं मिलती है तो राजद प्लान-बी की तैयारी भी कर लिया है. राज्य सभा चुनाव में राजद किसी मुस्लिम उम्मीदवार (RJD Candidate) को उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है. राजद आलाकमान जल्दी ही इस संबंध में घोषणा कर सकता है. इस संबंध में महागठबंधन से एक राय बनाई जा रही है. राजद की रणनीति है कि अगर वह मुस्लिम उम्मीदवार उतारती है, तो एआइएमआइएम (AIMIM) का साथ भी मिलना तय है. इससे मुकाबला काफी नजदीकी हो सकता है. राजद सोमवार तक अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है.

Posted by : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें