1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. railway reservation seat availability irctc trains update bihar news in hindi today rdy

बिहार में होली खत्म होते ही तत्काल टिकट के लिए शुरू हुई मारामारी, रात भर रिजर्वेशन काउंटर पर सो रहे लोग

होली पर्व खत्म होने के तीन दिन बाद भी ट्रेनों में टिकट के लिए मारामारी शुरू हो गयी है. तत्काल टिकट के लिए प्रतिदिन यात्री आपस में भिड़ रहे हैं. लोगों को बिहार से वापस लौटने के लिए टिकट नहीं मिल रहा है. तत्काल टिकट पाने के लिए रात भर लोग रिजर्वेशन काउंटर पर सो रहे है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना रेलवे स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़.
पटना रेलवे स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़.
फाइल

irctc bihar railway news: बिहार में होली पर्व खत्म होने के बाद लोग अपने काम पर लौटना शुरू कर दिया है. पर्व खत्म होने के तीन दिन बाद भी ट्रेनों में टिकट के लिए मारामारी शुरू हो गयी है. तत्काल टिकट के लिए प्रतिदिन यात्री आपस में भिड़ रहे हैं. जिससे स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो जा रहा है. वहीं आरपीएफ को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तत्काल टिकट के एक घंटे पहले ही आरपीएफ यात्रियों को लाइन में खड़ा कर टिकट दिलवा रही है. लेकिन कई बार आरपीएफ के जवानों के रहने के बाद भी यात्री आपस में भिड़ जा रहे है.

टिकट के लिए स्टेशन पर मारा मारी शुरू

होली पर्व के बाद से रिजर्वेशन काउंटर पर ड्यूटी कर रही है. लेकिन होली के बाद से ही टिकट के लिए स्टेशन पर मारा मारी शुरू है. सोमवार को भी टिकट के लिए आपस में भिड़ गये. लेकिन आरपीएफ के जवानों ने कमान संभालते हुए यात्रियों पर काबू पाया और सभी को लाइन में खड़ा कर बारी-बारी से टिकट दिलवाया. वहीं कई लोगों को टिकट नहीं मिला. सुरक्षित टिकट नहीं मिलने के कारण जेनरल बोगी में यात्री सफर करने को विवश है.

यात्रियों को नहीं मिल रहा टिकट

आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि सुबह में ही काउंटर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी जाती है. कुछ लोग लाइन को लेकर बकझक किये थे. सभी को शांत कराकर लाइन से टिकट दिलवाया गया. वहीं तत्काल टिकट लेने के लिए यात्री रात में ही लाइन में लग जा रहे है. लेकिन उसके बावजूद भी कई यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहा है. यात्रियों ने बताया कि रविवार की रात जब रिजर्वेशन काउंटर बंद हो जाता है तब से ही लाइन में खड़े हो गये थे. जिसमें केवल दो लोगों को टिकट मिला. लेकिन उसके बाद किसी को कंफर्म टिकट नहीं मिला.

29 मार्च तक किसी ट्रेन में नहीं है एक भी सीट

दिल्ली, बांम्बे, चेन्नई, बेगलोर समेत कई राज्यों को जाने वाली सभी ट्रेनों में 29 मार्च तक एक भी सीट नहीं है. कई ट्रेनों में तो नो रुम दिखा रहा है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वही कई यात्रियों ने बताया कि जेनरल बोगी में ही सफर करना पड़ेगा. जो टिकट की स्थिति है उससे ऐसा लग रहा है कि 15 दिन बाद ही टिकट मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें