26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Nitish Kumar Resign: CM से PM मोदी ने की बात, इस्तीफा लेकर राजभवन पहुंचे नीतीश कुमार

जदयू विधायक दल की बैठक के बीच में ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम नीतीश कुमार से फोन कर उनसे बात की है. नीतीश कुमार इसके बाद ही राजभवन के निकले गए.

बिहार के सीएम के पद से नीतीश कुमार ने आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इससे पहले रविवार को पटना में हुई जदयू के विधायक दल की बैठक में विधायकों ने नीतीश कुमार को किसी भी फैसले के लिए अधिकृत किया. इसके बाद ही नीतीश कुमार ने बैठक में ही अपने इस्तीफे का एलान कर दिया. सूत्रों का कहना है कि जदयू विधायक दल की बैठक के बीच में ही पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की.

Also Read: Bihar Political Crisis : विधान सभा स्पीकर हैं लालू के खास, जानें क्यों है अवध बिहारी पर सबकी नजरें…

इसके बाद ही नीतीश कुमार सीएम आवास से निकल कर सीधे राजभवन पहुंचे और अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही बिहार में पिछले शुक्रवार से जारी सियासी उठापटक चौथे दिन रविवार को इसपर विराम लग गया. इससे पहले रविवार की सुबह में जदयू और बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. बीजेपी विधायक दल की बैठक में सम्राट चौधरी विधायक दल का नेता चुने गए . जबकि विजय सिन्हा उपनेता चुने गए हैं. बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े ने विधायक दल की बैठक के बाद इसकी जानकारी दी. तावड़े ने कहा कि इसके बाद जेडीयू और बीजेपी की संयुक्त बैठक होगी. इसके बाद राजभवन जाएंगे.

Also Read: Bihar Politics: बिहार में सियासी हलचल के बीच अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, देखिए वीडियो…
गिरिराज सिंह ने दी बधाई

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही उन्होंने जंगलराज को त्याग कर पुनः जनता के जनादेश को स्वीकार किया. बिहार फिर से सुशासन स्थापित करेगा और जंगल राज का खत्म होगा. पहले भी एनडीए गठबंधन ने बिहार में जो काम किया है वह देश में ही नहीं विदेश में भी गोल्ड मॉडल के नाम से प्रचलित है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें