1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pm modi called tejashwi yadav to know the condition of lalu prasad health know how is his health now rdy

Lalu Yadav Health: पीएम मोदी ने तेजस्वी से फोन पर जाना लालू यादव के स्वास्थ्य का हाल

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू लालू यादव की तबीयत अभी स्थिर है. उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की देख-रेख में चल रहा है. वे अब भी इमरजेंसी केयर यूनिट में भर्ती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अस्पताल में लालू यादव
अस्पताल में लालू यादव
ट्विटर

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मंगलवार को फोन पर बात की है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की सेहत की जानकारी ली. साथ ही पीएम मोदी ने लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. प्रधानमंत्री का तेजस्वी यादव का फोन शाम करीब पांच बजे आया था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, राज्य के मंत्री नितिन नवीन, मदन मोहन झा और वाम दलों के विधायक भी उनका हाल जानने पहुंचे पारस अस्पताल पहुंचे थे. उल्लेखनीय है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पारस अस्पताल में भर्ती हैं.

लालू प्रसाद की तबीयत स्थिर

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की तबीयत अभी स्थिर है. उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की देख-रेख में चल रहा है. वे अब भी इमरजेंसी केयर यूनिट में भर्ती हैं. लालू प्रसाद परिवार के बेहद नजदीकी नेताओं का कहना है कि अगर एक-दो दिन में उनकी तबीयत में उल्लेखनीय सुधार नहीं हुआ, तो उन्हें दिल्ली एम्स ले जाया जायेगा. वहां पहले से उनका इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद की पहले से मौजूद कई बीमारियों ने एक साथ जोर पकड़ा है. इसमें अभी अपेक्षित सुधार नहीं दिख रहा है. हालांकि पारस एचएमआरआइ अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ आसिफ रहमान ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है.

भावुक बेटी ने साझा की अस्पताल की तस्वीरें

इधर राजद सुप्रीमो की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने मंगलवार को अपने पिता की भावुक कर देने वाली दो तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की हैं. इसमें लालू प्रसाद यादव को हॉस्पिटल में भर्ती दिखाया गया है. इसमें लालू प्रसाद यादव बीमार हालत पर बिस्तर पर लेटे हुए हैं. उनके चेहरे पर सांस लेने के लिए विशेष चिकित्सा उपकरण लगे हुए हैं. लालू यादव के चेहरे पर ऑक्सीजन मास्क लगा हुआ है. रोहिणी ने अपने ट्वीट में लिखा कि माय हीरो, माय बैक बोन पापा. गेट वेल सून. आगे लिखा कि ''हर बाधाओं से जिसने पायी है मुक्ति, करोड़ों लोगों की दुआएं है जिनकी शक्ति.'' इन तस्वीरों में लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और राज्य सभा सांसद मीसा भारती भी बेहद भावुक दिख रही हैं.

सादगी पूर्ण तरीके से मना स्थापना दिवस

मंगलवार को राजद का 26 वां स्थापना दिवस था. लालू प्रसाद की बीमारी की वजह से पार्टी ने स्थापना दिवस सादगी पूर्ण तरीके से मनाया है. गौरतलब है कि शनिवार की रात को लालू प्रसाद यादव के अचानक गिर जाने के कारण कंधे की हड्डी में फ्रेक्चर हो गया था. हालांकि उसके बाद उन्हें घर लाया गया था, लेकिन सोमवार की सुबह करीब चार बजे उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया. इधर कार्यकर्ताओं का हुजूम लगातार पारस अस्पताल में लगा हुआ है. इसके पारस अस्पताल प्रबंधन ने विशेष प्रबंधक कर रखे हैं. राबड़ी देवी और अपने दोनों बेटों तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के साथ लगातार अस्पताल में मौजूद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें