1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pitru paksha 2021 terror alert in gaya railway station in bihar train avh

पितृपक्ष मेला पर आतंकियों का खतरा! हाई-अलर्ट पर गया स्टेशन, आने-जाने वालों का होगा मेटल डिटेक्टर से टेस्ट

बताते चलें कि पिछले दिनों दिल्ली में दो आतंकवादी पकड़ाया था, जिससे पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ था कि बिहार में रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाके आतंकियों के निशाने पर है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हाई-अलर्ट पर गया स्टेशन
हाई-अलर्ट पर गया स्टेशन
File

पितृपक्ष मेले को देखते हुए गया रेलवे स्टेशन को हाइ अलर्ट पर कर दिया गया है. स्टेशन के हर जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. रेल एसपी विकास वर्मन व वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के निर्देश पर गया रेलवे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. यहीं नहीं पटना, जहानाबाद, कोडरमा व गया की पुलिस गया रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की कमान संभालेगी. इसकी निगरानी उच्च अधिकारी करेंगे.

इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी, रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार, आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह, जावेद इकबाल, पूनम कुमारी व मुनिका सिंह सहित 50 से अधिक चुनिंदा जवानों की एक स्पेशल टीम बनायी गयी है. यहीं नहीं, प्लेटफॉर्म, ओवरब्रिज, रिजर्वेशन काउंटर, टिकटघर सहित अन्य जगहों पर महिला व पुरुष जवानों की तैनाती की गयी है. आरपीएफ के अधिकारियों ने श्वान दस्ता की टीम के साथ गया रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया.

हथियार के जगह दिया गया मेडल डिटेक्टर- चुनिंदा अधिकारी व जवानों के हाथ से हथियार के जगह मेडल डिटेक्टर दिया गया है,ताकि सुरक्षा में कोई चुक न हो जाये. हर जगहों पर विशेष निगरानी की जा रही है. जंक्शन परिसर से लेकर प्लेटफॉर्म तक किसी व्यक्ति पर शक हुआ तो उसे तुरंत हिरासत में लेकर पूछताछ की जायेगी. यह निर्देश सभी जवानों को दी गयी है. आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि हर जगहों पर तीन शिफ्टों पर जवानों की तैनाती की गयी है. यहीं नहीं, ट्रेनों में स्कॉर्ट भी बढ़ा दी गयी है, ताकि संदिग्ध लोगों पर विशेष ध्यान दिया जा सकें.

विधि-व्यवस्था डीएसपी ने किया निरीक्षण- रेलवे के विधि-व्यवस्था डीएसपी भावना कुमारी ने गुरुवार को गया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एक नंबर प्लेटफॉर्म से लेकर नौ नंबर प्लेटफॉर्म, स्टेशन परिसर, निकास द्वार, प्रवेश व अन्य जगहों पर जायजा ली. उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी. उन्होंने कहा कि ट्रेनों में हर दिन चेकिंग अभियान चलाये.

बताते चलें कि पिछले दिनों दिल्ली में दो आतंकवादी पकड़ाया था, जिससे पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ था कि बिहार में रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाके आतंकियों के निशाने पर है. इसी मद्देनजर बिहार के कई रेलवे स्टेशनों पर सर्च अभियान चलाया जा राह है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें