1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. personal displeasure and sympathy weighed heavily on our hard work said sanjay jaiswal asj

व्यक्तिगत नाराजगी और सहानुभूति पड़ी हमारी मेहनत पर भारी, बोले संजय जायसवाल- हार की होगी समीक्षा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बोचहा में मिले जनादेश को स्वीकार करते हुए माना कि हम अपनी बात मतदाताओं को सही ढंग से समझा नहीं पाये, इस कारण यह परिणाम आया. उन्होंने कहा कि सबों ने काफी मेहनत की थी, पर व्यक्तिगत नाराजगी और व्यक्तिगत सहानुभूति हमारी मेहनत पर भारी पड़ी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल
भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल
फाइल फोटो

संवाददाता, पटना. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बोचहा में मिले जनादेश को स्वीकार करते हुए माना कि हम अपनी बात मतदाताओं को सही ढंग से समझा नहीं पाये, इस कारण यह परिणाम आया. उन्होंने कहा कि सबों ने काफी मेहनत की थी, पर व्यक्तिगत नाराजगी और व्यक्तिगत सहानुभूति हमारी मेहनत पर भारी पड़ी.

जनादेश को सहर्ष स्वीकार

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी किसी भी जनादेश को सहर्ष स्वीकार करती है. जिन्होंने एनडीए के प्रत्याशी को समर्थन दिया उनका आभार. इस परिणाम से पार्टी परेशान नहीं है. परिणाम की समीक्षा की जायेगी, इसके बाद फिर आगे की रणनीति बनायी जायेगी.

संघर्ष के बाद यहां पहुंची है भाजपा

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार संघर्ष के बाद यहां पहुंची है, इसलिए संघर्ष से हम पीछे नहीं हटते. इस परिणाम से सरकार पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. बहरहाल चुनाव समाप्त हो चुका है और अब जरूरत उसके आगे देखने की है. वक्त अब जनता से किये वादे को पूरा करने का है.

बोचहां के विकास के लिए होगा काम

समय अब राजनीतिक प्रतिद्वंद्धिता से ऊपर उठ कर बोचहां को विकास पथ पर आगे बढ़ाने का है. विजयी प्रत्याशी अमर पासवान को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने उम्मीद जतायी कि उनके नेतृत्व में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे ऐतिहासिक कार्य बोचहां में सफलतापूर्वक जमीन पर उतरेंगे.

बोचहां की बड़ी जीत फिर भी राजद कार्यालय पर रहा सन्नाटा

विधान सभा क्षेत्र बोचहां के उप चुनाव में राजद उम्मीदवार अमर पासवान की जीत को लेकर पार्टी में खुशी है. पार्टी के सभी नेता खुश हैं, लेकिन उनकी यह खुशी जश्न के रूप में नहीं दिखी है. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जश्न नहीं मनाने का निर्देशद दिया था, इसकी कारण राजद के प्रदेश मुख्यालय में शांति पसरी रही. परंपरा के विपरीत न अबीर न गुलाल उड़ा, नहीं कोई आतिशबाजी हुई.

प्रेस कान्फेेंस के बाद फिर सन्नाटा पसर गया

महिला कार्यकर्ता नविता नीरज सिंह ने बाढ़ का लड्डू बांटकर खुशी प्रकट की. बोचहां की जीत पर राजद कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की प्रेस कान्फेंस के समय कुछ रौनक रही. पूर्व मंत्री श्याम रजक, उदय नारायण चौधरी, लवली आनंद, प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन और प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद आदि मौजूद रहे. प्रेस कान्फेेंस के बाद फिर सन्नाटा पसर गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें