1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna womens college entrance exam 2021 schedule in hindi know more news of patna womens college latest samachar skt

पटना वीमेंस कॉलेज में 19 जुलाई से शुरू होगा ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट, शेड्यूल जारी, जानिए पूरी जानकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना वीमेंस कॉलेज
पटना वीमेंस कॉलेज
ट्वीटर

पटना वीमेंस कॉलेज में नये सत्र के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जा रहा है. कॉलेज की वेबसाइट पर शनिवार की शाम को ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इसमें समय, तिथि और सवालों की संख्या शामिल है. नोटिस के मुताबिक 16 जुलाई से मॉक टेस्ट और 19 जुलाई से एंट्रेंस टेस्ट शुरू हो जायेंगे. सभी यूजी और एमसीए विषय के लिए ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट लिया जायेगा.

90 मिनट की होगी परीक्षा

पिछले साल भी कॉलेज ने ऑनलाइन एग्जाम लिया था. छात्राओं की सुविधा के लिए पहले प्रत्येक विषय का मॉक टेस्ट लिया जायेगा. इससे छात्राओं को समझ आयेगा कि कैसे एंट्रेंस में एग्जाम देना है? इसके बाद फाइनल एंट्रेंस टेस्ट होगा. सभी विषयों की परीक्षा 90 मिनट की होगी और 100 एमसीक्यू सवाल होंगे. एंट्रेंस टेस्ट 11:30 से 12:30 बजे तक होगा.

शेड्यूल

विषय- एंट्रेंस टेस्ट- मॉक टेस्ट

एमसीए-19 जुलाई-16 जुलाई

बीसीए- 20 जुलाई- 16 जुलाई

एएमएम-23 जुलाई-16 जुलाई

सीइएमएस-24 जुलाई-16 जुलाई

बीएसमसी-26 जुलाई-16 जुलाई

एमबायो-27 जुलाई-16 जुलाई

बीबीए-28 जुलाई-16 जुलाई

बीकॉम-29 जुलाई-17 जुलाई

बीएससी-30 जुलाई-19 जुलाई

बीए- 31 जुलाई-20 जुलाई

प्रोफिशिएंसी टेस्ट-2 अगस्त

डीएलएड का अंकपत्र जारी कार्यालय से लेंगे प्राचार्य

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी डीएलएड फेस-टू-फेस (प्रशिक्षण सत्र 2018-20) परीक्षा 2020 के परीक्षाफल से संबंधित सामूहिक अंक पत्र, व्यक्तिगत अंक पत्र और औपबंधिक प्रमाण पत्र संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध करा दिया गया है. संबंधित महाविद्यालयों के प्राचार्य संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से अपने अभ्यर्थियों का अंक पत्र/प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे तथा उन्हें उपलब्ध करायेंगे.

अभिभावक खोने वाली छात्राओं को मदद

पटना वीमेंस कॉलेज ने कॉलेज की उन छात्राओं को फाइनेंशियल सपोर्ट देने का निर्णय लिया है, जिन्होंने अपने घर के मुख्य रूप से कमाने वाले सदस्य को इस कोरोना संक्रमण के दौरान खोया है. इस संबंध में कॉलेज ने नोटिस जारी कर सारे विभागों के एचओडी से उन छात्राओं की लिस्ट मांगी है, जिसमें छात्राओं का नाम, रोल नंबर, कॉन्टेक्ट नंबर मौजूद हो. फिलहाल इसमें यूजी सेमेस्टर सेकेंड और फोर्थ जबकि पीजी में सेमेस्टर सेकेंड शामिल किया गया है. सभी विभागों को छात्राओं की सूची 20 जून तक देनी होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें