1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna news r block gpo flyover inaugrate by cm nitish kumar now patna airport to gandhi maidan in few minutes upl

Patna News: R ब्लॉक- GPO गोलंबर फ्लाइओवर का CM नीतीश ने किया शुभारंभ, अब पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान मात्र 10 मिनट में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 आर ब्लॉक गोलंबर से जीपीओ गोलंबर तक फ्लाइओवर का लोकार्पण
आर ब्लॉक गोलंबर से जीपीओ गोलंबर तक फ्लाइओवर का लोकार्पण
Twitter

Patna News: पटना शहर के लिए बेह महत्वपूर्ण आर ब्लॉक गोलंबर से जीपीओ गोलंबर तक फ्लाइओवर का लोकार्पण गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में विकास का काम जारी रहेगा. इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है. सीएम नीतीश ने कहा कि इस फ्लाइओवर से पटना शहर के बड़े हिस्से को जाम से मुक्ति मिलेगी. साथ ही राजेंद्र नगर और गांधी मैदान की तरफ जाने वालों को सुविधा होगी.

लोकार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, विधान पार्षद नवल किशोर यादव, विधान पार्षद संजय गांधी, विधायक संजीव चौरसिया सहित पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि इस फ्लाइओवर के शुरू होने एयरपोर्ट से गांधी मैदान मात्र 10 मिनट में पहुंचना संभव है.

सेल्फी लेते नजर आये लोग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गुरुवार दोपहर बाद करीब चार बजे फ्लाइओवर के लोकार्पण के अवसर पर आमलोग भी मौजूद रहे. सभी में उत्साह नजर आ रहा था. लोकार्पण के बाद वहां मौजूद लोगों ने इस फ्लाइओवर पर सेल्फी लिया. खासकर लोकार्पण के लिए लगे शिलापट्ट के पास खड़े होकर लोगों ने फोटो खिंचवाया. इस अवसर पर फ्लाइओवर के महत्व को दिखाने के लिए वहां रखे मॉडल का भी लोग फोटो खींचते नजर आये.

Patna News: पटना वासियों को बड़ा 

गौरतलब है कि आर ब्लॉक गोलंबर से जीपीओ गोलंबर तक बने इस फोरलेन फ्लाइओवर की लंबाई करीब 729 मीटर है. इसका निर्माण करीब 166.15 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है. इस फ्लाइओवर के बनने से पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान की दूरी करीब 10 मिनट से भी कम समय में तय की जा सकेगी. वहीं पश्चिमी पटना से पूर्वी पटना की तरफ आने-जाने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग भी मिल गया है.

Posted By: utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें