1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna municipal corporation to buy ship for ganga in patna for tourism in bihar as included it in the patna nagar nigam budget skt

डेढ़ करोड़ से जहाज खरीदकर शहरवासियों को सैर कराएगा पटना नगर निगम, बजट में किया शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना नगर निगम
पटना नगर निगम
फाइल

पटना नगर निगम बजट में इस बार जहाज खरीदने का प्रावधान लेकर आ रही है. पटनावासियों को गंगा की सैर कराने सरकार ये सुविधा शुरू करायेगी. जिसके लिए इस बार के बजट में 75 से 80 सीट वाले जहाज खरीदने का प्रावधान रहेगा. करीब डेढ़ करोड़ की खर्च से निगम इस सेवा को शुरू करेगी.

पटना में लोग अब गंगा की सैर कर सकेंगे. गंगा में तैनात सरकारी जहाज इस सैर का आनंद दिलायेगी. इसके साथ ही अब आपदा और छठ पर्व के दौरान भी इस जहाज का गंगा में उपयोग किया जा सकेगा. वहीं पर्यटन के लिए उपयोग में लाये जाने वाले इस जहाज से लोगों का आना पहले से अधिक होने की संभावना है.

बता दें कि पटना नगर निगम इसे लेकर विशेष तैयारियां कर रही है. नगर निगम पार्षद की विशेष बैठक बुधवार को पटना के एक होटल में हुई. जिसमें वित्तिय वर्ष 2021-22के लिए कुल 1499.85 करोड़ रूपये का बजट पास किया गया.

इस बैठक की अध्यक्षता महापौर सीता साहू कर रही थीं. जबकि सांसद रामकृपाल यादव भी बैठक में शामिल रहे. इस दौरान आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बजट पास किया.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें