1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna man cheated ranchi woman with money and jewelry on the pretext of marriage in bihar

पटना के रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर रांची की महिला से ठगे रुपये और जेवर, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

रांची की रहने वाली दो बच्चों की मां को पटना के एक युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई. जिसके बाद शादी का झांसा देकर युवक ने महिला के साथ 3 साल तक यौन शोषण किया. इस दौरान उससे जेवरात और 8 लाख रुपये भी ऐंठ लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना के रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर रांची की महिला से ठगे रुपये और जेवर
पटना के रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर रांची की महिला से ठगे रुपये और जेवर
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची की रहने वाली दो बच्चों की मां को पटना के एक युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई. जिसके बाद दोनों की मुलाकात होने लगी जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गयी. शादी का झांसा देकर युवक ने महिला के साथ 3 साल तक यौन शोषण किया. इस दौरान उससे जेवरात और 8 लाख रुपये भी ऐंठ लिया. इसी बीच महिला को बता चला कि उसका प्रेमी चोरी चुपके शादी करने जा रहा है.

न्याय की गुहार लगा रही पीड़िता

वह उसके घर पर पहुंच गयी और हंगामा मचाने लगी. जिसके बाद युवक के परिवारवालों ने उसकी पिटाई कर दी. अब राजीव नगर थाने में पहुंची पीड़िता न्याय की गुहार लगा रही है. पीड़िता का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई की जगह मामले को रफा-दफा करने में लगी है. हालांकि इन आरोपों के बीच पुलिस का कहना है कि दोनों तरफ से केस दर्ज हुआ है मामले की छानबीन की जा रही है.

दो बच्चों की मां है महिला 

मामला पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र का है जहां रांची की रहने वाली शादीशुदा दो बच्चों की मां को पटना के एक युवक से सोशल साइट्स पर दोस्ती हुई. महिला पहले से शादीशुदा थी और उसके दो बच्चे थे इसकी जानकारी पटना के आलोक को थी. इसके बावजूद उसने रांची की इस महिला के साथ दोस्ती की और शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया.यह आरोप खुद महिला ने लगाया है.

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती 

पीड़िता की माने तो पटना के राजीव नगर का रहने वाले आलोक से फेसबुक के जरिये दोस्ती हुई थी. जिसके बाद युवक और उसकी मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. लगभग 3 साल युवक आलोक ने महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ रिलेशन में रहा और इस बीच आलोक उर्फ सन्नी ने उससे धीरे-धीरे पैसे ऐंठने शुरू कर दिए. आलोक ने ही इस दौरान उसे पटना के राजीव नगर में फ्लैट किराये पर दिलवाया था. लेकिन जब पीड़िता को आलोक की शादी का पता चला तब हंगामा खड़ा हुआ है.

शादी को रुकवाने पहुंच गयी युवक के घर 

पीड़िता आलोक के घर शादी को रुकवाने पहुंच गयी जहां आलोक के परिजनों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद मामला राजीव नगर थाने पहुंचा. पीड़िता ने अपने साथ हुए धोखे की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस से न्याय की गुहार लगायी. लेकिन उल्टे पुलिस उस पर दबाव बना मामले को रफा-दफा करने में जुटी है.

पुलिस ने इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया

पीड़िता का कहना है कि सुबह से दोपहर तक वह थाने में बैठी रही लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया. पुलिस आरोपी के पक्ष का ही बात सुन रही है. हमारी बात सुनी नहीं जा रही है. आलोक मेरे साथ तीन साल से रिलेशन में था यह हमेशा यह कहता था कि शादी तुमसे ही करेंगे. हरेक दिन आलोक उर्फ सन्नी मेरे घर पर आता था जिसके कारण आस-पास के लोग उसे मेरे पति के तौर पर जानने लगे थे.

शाम में उसी के पास रहता था युवक 

ड्यूटी से छूटने के बाद वह शाम 7 बजे से 11 बजे तक मेरे घर पर ही रहता था. रोजाना शाम में चार से पांच घंटे उसका यही गुजरता था. शादी का हमेशा झांसा दिया करता था उसकी बातों में वह बुरी तरह से फंस चुकी थी. उस पर अंधा विश्वास करने लगी थी जिसका फायदा उसने उठाया.

8 लाख से ज्यादा रुपये ले चुका है युवक 

आज मुझे लग रहा है कि हम गलत जगह फंस गये हैं. वही महिला का यह भी कहना था कि करीब 8 लाख से ज्यादा रुपये गूगल पे के जरिए आलोक ले चुका है. पीड़िता का कहना है कि हम चाहते हैं कि मुझसे लिए गये सारे गहने और पैसे वापस वो करे. हम पुलिस से भी यह मांग करते हैं कि इंसाफ दिलाने में हमारी मदद की जाए.

दोनों तरफ से एफआईआर

महिला के साथ मारपीट की बात सामने आने के बाद जब उसे पीएचसी में दिखाया गया जहां सिर में ज्यादा चोट लगने की बात बतायी गयी. जिसके बाद डॉक्टरों ने सीटी-स्कैन कराने की बात कही है. वही इस पूरे मामले पर राजीव नगर थानाध्यक्ष से बात की गयी तब उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें