1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna loot case latest updates as police custody of 13 people in patna jewellery shop loot case skt

पटना ज्वेलरी दुकान लूट: पटना व जहानाबाद में ताबड़तोड़ छापेमारी, पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया

पटना में सरेआम जेवरात दुकान पर हुई करोड़ों की लूट घटना में पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं व्यवसाइयों ने आज विरोध में दुकानों को बंद रखा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना ज्वेलरी दुकान लूट
पटना ज्वेलरी दुकान लूट
prabhat khabar

पटना के कदमकुआं थाने के बाकरगंज में सोने के जेवर की होलसेल दुकान एस एस ज्वेलर्स से 14 करोड़ की लूट मामले में पुलिस ने पटना व जहानाबाद के कई इलाकों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को एक भी फरार अपराधी हाथ नहीं लगे, लेकिन उनके 13 करीबियों व परिजनों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. इस घटना को अंजाम देने में शातिर अपराधी रवि पेशेंट का नाम सामने आ रहा है. सूत्रों के अनुसार, इसका खुलासा खुद पकड़े गये जहानाबाद के अपराधी साधु ने किया है.

विरोध में दुकानें बंद, डीएम से मिले व्यवसायी

साधु को फिलहाल पुलिस ने जेल नहीं भेजा है और उसकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं, स्वर्ण व्यवसायियों ने कलेक्ट्रेट सभागार डीएम डाॅ़ चंद्रशेखर सिंह के साथ बैठक की. बैठक में व्यापारियों के सुरक्षा और पुलिस की कार्रवाई के संबंध में व्यपारियों ने अपनी राय रखी. जवाब ने डीएम ने उनकी सभी वाजिब मांग पूरा करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. दूसरी तरफ लूट के विरोध में शनिवार को जिले भर की ज्वेलरी दुकानें बंद रही. व्यापारियों ने बाकरगंज, अशोक राजपथ, सब्जी बाग सोनार गली, पटना सिटी, बोरिंग रोड सहित कई जगहों ज्वेलरी की दुकानें नहीं खोलीं.

लगाया गया पुलिस की नौ टीम को

इस घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. अपराधियों की संख्या पांच से छह थी. उन सभी के नाम व पता की जानकारी पटना पुलिस को हो चुकी है और उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. अपराधियों को पकड़ने के लिए नौ टीम अलग-अलग इलाकों में लोकल पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर रही है.

लगातार छापेमारी जारी

सूत्रों का कहना है कि पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार तक पटना जिले के गौरीचक, रामकृष्णा नगर, पुनपुन, मसौढ़ी आदि इलाकों में छापेमारी की. इसके अलावे एक टीम वैशाली इलाके में भी छापेमारी कर रही है. सूत्रों का कहना है कि एक अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद अपने हिस्से का माल लेकर वैशाली की ओर निकला है.

108 सीसीटीवी कैमरों को पुलिस टीम ने खंगाला

सूत्रों के अनुसार, पुलिस टीम ने बाकरगंज से लेकर एक्जीविशन रोड, गांधी मैदान, फ्रेजर रोड, पटना-दानापुर रोड, ओल्ड बाइपास, कदमकुआं, न्यू बाइपास आदि इलाकों में लगे 108 सरकारी व निजी दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज को खंगाल दिया. जिसमें अपराधियों की तस्वीर बाकरगंज और दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में ही आ गयी है. उनके संबंध में पूरी जानकारी मिल चुकी है और किन रास्तों से भागे, इस संबंध में सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज का अध्ययन किया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि उक्त अपराधी गांधी मैदान से एक्जीविशन रोड के फ्लाईओवर से होते हुए ओल्ड बाइपास की ओर निकल गये हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें