1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna iskcon temple on the first day of opening thieves cut the gold chain from the neck of 15 women

ISKCON Patna: पहले दिन ही मंदिर में चोरों ने उठाया भीड़ का फायदा, 15 महिलाओं के गले से उड़ा ली सोने की चेन

पटना में मंगलवार को इस्कान मंदिर के उद्घाटन के बाद भक्तों की भीड़ लग गई. इसी भीड़ का फायदा उठाते हुए शातिर चोरों ने मंदिर परिसर से 15 महिलाओं के गले से सोने की चेन गायब कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंदिर में लगी भक्तों की भीड़
मंदिर में लगी भक्तों की भीड़
इंटरनेट

पटना में मंगलवार को इस्कान मंदिर के उद्घाटन के बाद भक्तों की भीड़ लग गई. इसके साथ ही वहां चोरों का गिरोह भी सक्रिय हो गया. पहले दिन ही दर्शन करने पहुंची 15 से अधिक महिलाओं के गले से चेन काट ली गई. अचरज की बात तो ये है की उद्घाटन कार्यक्रम में कई वीवीआईपी एवं सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी के कारण सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी, उसके बावजूद चोरी की यह घटना अचंभित करती है.

महिलाओं ने कोतवाली में दर्ज की शिकायत 

बात दें की इस्कॉन मंदिर में दर्शन करने आईं 15 से अधिक महिलाओं के गले से मंगलवार की रात सोने की चेन काट ली गई. उसके बाद 8 महिलाओं ने कोतवाली थाना पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है. मौके से चेन काटने वाली एक शातिर महिला को लोगों ने पकड़ लिया और कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस द्वारा की जा रही पूछताछ 

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में महिला ने अपना नाम शिवानी राव बताया जो की कोलकाता की निवासी है. लेकिन उसके पास से कोई भी चोरी की चेन बरामद नहीं हुई. घटना की शिकार महिलाओं ने आशंका जताई है कि पकड़ी गई महिला के गिरोह में कई और भी महिलाएं शामिल होंगी. जिनके पास से गले से काटी गई चेन के बरामदगी हो सकती है. कोतवाली पुलिस महिला से पूछताछ करते हुए गिरोह में शामिल अन्य महिलाओं की तलाश जुट गई है, जिसके लिए इस्कान मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को भी खंगाल जा रहा है.

मंदिर में जुटी थी भारी भीड़  

अक्षय तृतीया के दिन मंदिर में दर्शन करने पहुंची कई महिलाओं के गले से सोने की चेन चोरों ने काट ली. कोतवाली में दर्ज लिखित शिकायत में एक महिला ने बताया है कि वह इस्कान मंदिर में दर्शन करने के लिए आई थी. लेकिन वहां मुख्य गेट बंद था और गेट पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. कुछ देर बाद गेट खुला तो लोग मंदिर परिसर में गए लेकिन कुछ ही देर बाद उनके गले से सोने की चेन गायब हो गई. इसके बाद वह अपनी चेन खोजने लगी. उसी वक्त अन्य महिलाएं भी सामने आईं और बताया कि उनके गले से भी सोने की चेन कट गई है. लोगों द्वारा इस्कान मंदिर में जुटी भीड़ के बीच लचर सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए जा रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें