1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna girls ran away from home in love filed complain against relatives want to marry each other in bihar

Patna News: दो लड़कियों का प्यार चढ़ा परवान, शादी में परिवार बना रोड़ा तो पहुंची महिला थाने

पटना में दो लड़कियां आपस में शादी करना चाहती हैं, लेकिन परिवार के विरोध के कारण वह महिला थाने पहुँच गई. जहां वो अपनी सुरक्षा की मांग कर रही है. दोनों काफी समय से एक दूसरे से प्रेम करती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दो लड़कियों के प्यार में परिवार बना रोड़ा तो पहुंची महिला थाने
दो लड़कियों के प्यार में परिवार बना रोड़ा तो पहुंची महिला थाने
सोशल मीडिया

पटना से एक मामला सामने आ रहा है जहां गुरुवार को घर से भागकर महिला थाने में अचानक दो लड़कियां पहुंच गयी. दोनों लड़की अपने ही परिजनों के खिलाफ पटलीपुत्र थाने में शिकायत करने पहुंची थी.

आपस में शादी करना चाहती हैं

दरअसल मामला यह है कि दो लड़कियां एक साथ रहना चाहती हैं और आपस में शादी करना चाहती हैं. परिवार वाले इसका विरोध कर रहे हैं. एक लड़की का कहना है कि मैं 18 साल की हूं और बालिग हूं. हम दोनों एक साथ रह सकते हैं. सरकार ने हमें यह छूट दी है लेकिन मेरी मित्र के परिवार वालों ने मेरे परिवार पर यह आरोप लगाया है कि मेरी बेटी का अपहरण हो गया है. जबकि ऐसी कोई बात नहीं है.

मामले को लेकर महिला थाने में घंटों बहस

वहीं इस मामले पर दूसरी लड़की का कहना है कि मैं अपनी मित्र के साथ ही रहना चाहती हूं. अगर हम घर वापस गये तो मेरे परिवार वाले मुझे मेरी मित्र और मेरे मित्र के परिवार को मार डालेंगे. मेरे साथ किसी ने कोई जोर जबरदस्ती नहीं किया है. मैं अपनी मर्जी से अपनी मित्र के साथ रहना चाहती हूं. इस पूरे मामले को लेकर महिला थाने में घंटों बहस हुई. वहीं इस मामले में महिला थाने की पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है और कानून के तहत ही कार्रवाई की जायेगी.

परिवार वाले राजी नहीं

बता दें की दोनों लड़कियां अपनी बात पर अड़ी हुई हैं. लड़कियों ने कहा कि वे दोनों आपस में प्रेम करती हैं और अब जिंदगी भर साथ रहना चाहती हैं, लेकिन परिवार वाले राजी नहीं हो रहे हैं. गुरुवार को दोनों छात्राएं अपने ही परिवार वालों से सुरक्षा की गुहार लगाने पहले महिला थाना और फिर एसएसपी आवास पहुंच गयीं. बाद में पुलिस दोनों को लेकर पाटलिपुत्र थाने चली आई.

कानून के तहत होगी कार्रवाई

थानेदार ने बताया कि जिस लड़की के परिजनों ने केस दर्ज करवाया है, उसका बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. दोनों लड़कियों ने पुलिस को बताया की वो पटना से भागकर पहले हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, रांची और फिर ट्रेन से दिल्ली चली गई थी जहां वो दोनों नोएडा में रह रही थी. वहां उन्हे एक नौकरी के लिए इंटरव्यू देना था उसके बाद दोनों गुरुवार को ही पटना पहुंची है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें