1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna crime news bjp leader killed in disputed land purchase in patna questions arising over role of bihar police skt

पटना में विवादित जमीन की खरीद-फरोख्त में भाजपा नेता की हत्या, पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
FILE

पटना: बेऊर के तेजप्रताप नगर में भाजपा नेता और प्रॉपर्टी डीलर राजेश झा उर्फ राजू बाबा की हत्या के बाद यह बात सामने आयी है कि वह विवादित जमीन की खरीद-फरोख्त करते थे. इसमें बेऊर थाने की पुलिस उनकी मदद करती थी. इस तरह से कई प्लॉट पर राजू बाबा ने उन लोगों को कब्जा दिलाया, जिन्हें जमीन बेची थी.

जमीन के कारोबार की वजह से उनकी कई लोगों से दुश्मनी

जमीन के कारोबार की वजह से उनकी कई लोगों से दुश्मनी हो गयी थी. लेकिन, थाने को मैनेज करने की वजह से राजू बाबा का काम कभी बंद नहीं हुआ. जमीन कारोबार के विवाद में पहले वह जेल भी जा चुके हैं. सूत्रों कि मानें तो राजू बाबा की हत्या के पीछे जमीन विवाद का ही मामला है.

जेल से छूटे बेगूसराय के अपराधी पर भी है पुलिस को शक

हत्या के पीछे एक और कयास लगाया जा रहा है. तेजप्रताप नगर में चर्चा है कि हाल में ही जेल से छूटे एक अपराधी ने राजू बाबा की हत्या की है. दरअसल बहुत पहले बेगूसराय में एक हत्या हुई थी, उसमें आरोपित को पुलिस ने जेल भेजा था. उसके जेल जाने के बाद उसकी पत्नी और दो बच्चों को राजू बाबा अपने घर लाकर रखे थे. जो अभी भी उनके साथ है.

बदला लेने की नियत से हत्या का शक 

वहीं जेल गये अपराधी को सजा हो गयी. इसलिए वह लंबे समय तक सजा काटने के बाद वह अब बाहर निकला है. आशंका है कि बदला लेने की नियत से उसने राजू बाबा की हत्या की है. फिलहाल पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है. पुलिस ने कई जगहों पर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें