1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna cat cut the electricity of 40 thousand houses people are suffering due to heat

पटना में एक बिल्ली के कारण कटी 40 हजार घरों की बिजली, गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल

बिहार की राजधानी पटना में भीषण गर्मी के बीच एक बिल्ली ने लोगों का सुख चैन छीन लिया. यहां एक बिल्ली की वजह से 40 हजार घरों की बिजली कटी रही. इस दौरान तकरीबन 40 मिनट तक लोगों को समझ नहीं आया की आखिर बिजली कटी क्यों है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में एक बिल्ली के कारण कटी 40 हजार घरों की बिजली
पटना में एक बिल्ली के कारण कटी 40 हजार घरों की बिजली
twitter

बिहार की राजधानी पटना में भीषण गर्मी के बीच एक बिल्ली ने लोगों का सुख चैन छीन लिया. यहां एक बिल्ली की वजह से 40 हजार घरों की बिजली कटी रही. इस दौरान तकरीबन 40 मिनट तक लोगों को समझ नहीं आया की आखिर बिजली कटी क्यों है. लोग परेशान होकर इधर-उधर फोन लगाने लगे. काफी देर बाद पता चला कि एक बिल्ली के पावर ग्रीड पर कूदने की वजह से एक-एक करके तीन ट्रांसफार्मर जल गए. रात में हुई इस घटना के कारण लोगों की नींद हराम हो गई.

पावर ट्रांसफार्मर पर बिल्ली कूद गई

बता दें की पटना के गायघाट ग्रिड में पावर ट्रांसफार्मर पर एक बिल्ली कूद गई. बिल्ली के कूदने से जोरदार आवाज हुई और ट्रांसफार्मर में आग लग गई. इसके साथ ही एक एक करके 80 एमवीए के तीन ट्रांसफार्मर उड़ गए. इस कारण अचानक पूरे इलाके की बिजली ठप हो गई.

40 हजार घरों में अंधेरा

बिजली जाने के कारण तकरीबन 40 हजार घरों में अंधेरा छा गया. उसके बाद इंजीनियरों को ग्रिड चालू करने में 40 मिनट से ज्यादा का वक्त लग गया. बिजली आपूर्ति बंद होते ही पटना सिटी का बड़ा भाग अंधेरे में डूब गया था. पेसू महाप्रबंधक ने बताया कि खराबी को जल्द दूर कर लिया गया था.

लोगों को छत पर भी सोते देखा गया

राज्य में वैसे ही गर्मी से हालत खराब है. पंखा हो या कूलर सबका असर कम पर रहा है. 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान में बिजली जाने की वजह से लोगों को छत पर भी सोते देखा गया हैं. ऐसे में गायघाट ग्रिड पर बिल्ली के कूदने से और बिजली के नहीं रहने से स्थानीय लोगों की उमस में हालत खराब हो गई.

इलाके में बिल्ली की ही चर्चा

अमूमन दो से पांच मिनट तक ही जाने वाली बिजली जब 15 मिनट तक नहीं आई तो कुछ लोग घरों से बाहर निकल आए. जिनके पास हेल्पलाइन नंबर था उन्होंने इसका भी प्रयोग किया. घटना की जानकारी मिलने पर काफी देर तक इलाके में बिल्ली की ही चर्चा चलती रही.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें