1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patient admitted to pmch turns out to be corona positive

पीएमसीएच में भर्ती मरीज निकला कोरोना पाॅजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच में भर्ती मरीज निकला कोरोना पाॅजिटिव
पीएमसीएच में भर्ती मरीज निकला कोरोना पाॅजिटिव

पटना : पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक 30 वर्षीय मरीज शनिवार को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया. यह मरीज अरवल जिले के मोहम्मदपुर का रहने वाला है. गुरुवार को खांसी और बुखार की शिकायत होने पर उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. यहां उसे आइ विभाग में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मरीज में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उसकी स्थिति खतरे से बाहर है. कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने के बाद उसे इलाज के लिये एनएमसीएच भेज दिया गया. पिछले कुछ दिनों में पीएमसीएच में भर्ती कई मरीजों में कोरोना मिल चुका है.यहां संदिग्ध मरीजों के लिये 120 बेड का आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है.

इसके साथ ही यहां फ्लू काउंटर भी है. जिसपर आने वाले मरीजों की स्क्रिनिंग करने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने का निर्णय डाॅक्टर लेते हैं. रिपोर्ट अगर पाॅजिटिव आती है तो मरीज को इलाज के लिये एनएमसीएच भेज दिया जाता है. भर्ती कराये गये छह संदिग्ध मरीजपीएमसीएच में शनिवार को कोरोना के छह संदिग्ध मरीज भर्ती करवाये गये. इन सभी को खांसी, बुखार जैसे लक्षण हैं.

इन्हें यहां के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इनका सैंपल लेकर जांच के लिये भेजा गया है. उम्मीद है कि आज रात तक इनकी जांच रिपोर्ट आ जायेगी. यहां शनिवार शाम तक भर्ती कुल मरीजों की संख्या 24 थी.इसके साथ ही पीएमसीएच माइक्रोबायोलोजी विभाग की लैब में शनिवार को पहले चरण में 117 सैंपलों की जांच की गयी. इनमें से 14 सैंपल पाॅजिटिव पाये गयें. इसमें से एक पीएमसीएच और शेष दूसरे जिलों के पाॅजिटिव थें.

मलेशियाई नागरिक के संपर्क में आने वाले हैं निगेटिवगुरुवार को बिहार म्यूजियम के लिये काम करने पटना आये और यहीं रह रहे मलेशियाई नागरिक में कोरोना मिला था. उसे होटल पाटलिपुत्र अशोक में रखा गया है. उसके साथ एक ही फलैट में रह रहे और संपर्क में आये सात लोगों का सैंपल भी शुक्रवार को लिया गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है. ये सातों भारतीय हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें