1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pappu yadav issued japs affidavit will give employment to unemployed scooty to students who pass inter first class ksl

पप्पू यादव ने जारी किया JAP का प्रतिज्ञा पत्र, बेरोजगारों को देंगे रोजगार, इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करनेवाली छात्राओं को स्कूटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी घोषणापत्र जारी करते पप्पू यादव व अन्य पार्टी नेता
चुनावी घोषणापत्र जारी करते पप्पू यादव व अन्य पार्टी नेता
प्रभात खबर

पटना : जन अधिकार पार्टी ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपना प्रतिज्ञा पत्र (चुनावी मैनिफेस्टो) जारी किया. इस प्रतिज्ञा पत्र को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने फर्स्ट ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने शपथ पत्र (एफिडेविट) के साथ जारी किया.

पप्पू यादव ने कहा कि आज पहली बार राजनीतिशास्त्र नहीं, समाजशास्त्र के रूप में प्रतिज्ञा पत्र लाया गया है. पहली बार फॉरवर्ड, बैकवर्ड, हिंदू, मुसलमान, दलित, महादलित जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ने का काम इस प्रतिज्ञा पत्र के माध्यम से किया है. सभी वर्गों से एक-एक डिप्टी सीएम बनाये जायेंगे.

इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करनेवाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने कहा कि, मिड-डे माल रसोइये, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक तालिमी मरकज और आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय को बढ़ाने की बात प्रतिज्ञा पत्र में की गयी है.

इसके अलावा वृद्ध और विधवा पेंशन समेत सभी प्रकार के पेंशन की राशि को 500 से बढ़ा कर तीन हजार रुपये प्रतिमाह करने की भी बात की गयी है. वित्त रहित प्रोफेसर, गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसर, निविदा, संविदा, नियोजित पर बहाली नहीं होगी. सभी की स्थायी नियुक्ति की जायेगी.

तीन साल के अंदर हर अनुमंडल में 300 बेडों का अस्पताल, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और मानविकी सिद्धांत आधारित शिक्षा व्यवस्था पर जोर देते हुए पप्पू यादव ने कहा कि हमारी सरकार उच्च तकनीकी और आधुनिक शोध संपन्न शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध करायेंगे.

प्राथमिक से विश्वविद्यालय स्तर तक सभी के लिए समान और नि:शुल्क शिक्षा होगी. साथ ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन की राशि को चार लाख से बढ़ा कर 10 लाख करने की घोषणा की. सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्म सिटी के निर्माण, हर जिले में खेल स्टेडियम बनायेगी.

छोटे और मझौले व्यवसायियों के सहयोग के लिए विशेष पैकेज के साथ स्पेशल टास्क फोर्स के निर्माण और राज्य में बड़े उद्योगों के लिए व्यापारियों को टैक्स में छूट और भूमि उपलब्ध करायी जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें