1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. objection on namaz in public place hariyana cm and bihar bjp mla hari bhushan thakur bachol news skt

Bihar News : हरियाणा में खुले में नमाज पर लगेगी रोक! बिहार में भी उठने लगी आवाज, भाजपा विधायक ने की ये मांग...

बिहार में भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर रोक की मांग की है. हरियाणा के सीएम खट्टर के द्वारा खुले में नमाज पर रोक के मुद्दे का समर्थन करते हुए विधायक ने मीडिया से बात की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर रोक की मांग की
विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर रोक की मांग की
प्रभात खबर

खुले में नमाज पढ़ने का मुद्दा गरमाया हुआ है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसपर पाबंदी की बात कही तो बिहार में भी इसे लेकर सियासत गरमा गयी है. भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल का बयान सुर्खियों में है जिसमें उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाये जाने की मांग की है. वहीं हाल में ही विधानसभा के अंदर वंदे मातरम गीत गाने का विरोध करने का मामला भी उन्होंने दोहराया.

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का समर्थन किया जिसमें मुख्यमंत्री खट्टर ने गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की दिशा में काम करने का निर्देश प्रशासन को दिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री के इस कदम की आहट बिहार तक आ पहुंची है. बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ये मांग करेंगे कि बिहार में भी इसपर रोक लगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी विधायक ने खुले में नमाज पढ़ने की जगह अपने घरों और मस्जिदों में नमाज पढ़ने की सलाह भी दी. उन्होंने सड़क जाम की समस्या से अवगत कराया. मीडिया के एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए विधायक ने ये तक कह दिया कि अगर इस मामले का हल अभी नहीं निकाला गया तो आगे महौल तनावपूर्ण हो जाएगा.

वहीं विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने हाल में ही विधानसभा में वंदे मातरम विवाद पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि वंदे मातरम में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे बोलने से परहेज किया जाए. लेकिन हमारे बिहार में ही लोगों ने विधानसभा में वंदे मातरम गाने से इनकार कर दिया. इन सब चीजों से लोगों को सीखना चाहिए और आने वाले खतरे को भांपना चाहिए. बचौल ने इस दौरान ये भी कहा कि कुछ लोग खाते तो भारत का हैं पर गाते पाकिस्तान का हैं. इस मानसिकता को अगर नहीं रोका गया तो आगे ये हानिकारक होगी.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें