1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. now patna police chase criminals with high tech cars and bikes found 20 apache bikes and six new ertiga cars asj

अब हाइटेक कार और बाइक से अपराधियों का पीछा करेगी पटना पुलिस, मिले 20 अपाचे बाइक और छह नयी अर्टिगा कार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हाइटेक कार
हाइटेक कार
प्रभात खबर

शुभम कुमार, पटना. पटना पुलिस अब हाइटेक कार व बाइक से अपराधियों का पीछा करेगी. अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पटना पुलिस को हाइ स्पीड बाइक व कार मिली है. इसका जायजा खुद एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने अपने कार्यालय के कैंपस में लिया. पटना पुलिस को छह नयी अर्टिगा कार मिली हैं.

वहीं 20 नयी बाइकें दी गयी हैं. एसएसपी ने बताया कि अभी नयी कार व बाइक मिली है. छह कारें किन-किन थानों में देनी है, यह अभी तय नहीं किया गया है. जल्द ही यह छह गाड़ियां छह थानों को दी जायेंगी. उन्होंने बताया कि अभी इसमें और भी काम करना है, काम पूरा होने के बाद थानों को दिया जायेगा.

कार व बाइक पर लगेंगी हाइटेक लाइटें

नयी कार व बाइक में हाइटेक लाइटें लगायी जायेंगी. सोमवार को एसएसपी कार्यालय कैंपस में कार व बाइक पर लाइट लगाकर कंपनी वालों ने डेमो दिखाया. इस दौरान एसएसपी ने कई चीजों के बारे में जाना और बदलाव करने का भी निर्देश दिया.

बाइक में रात्रि गश्ती के लिए स्पेशल लाइटें लगायी जायेंगी, जिसमें एक लाइट एंटिना की तरह पीछे से होगी. उससे जाम में फंसने के बाद भी लोगों को पुलिस की लाइट साफ दिख जायेगी. वहीं, बाइक की दोनों तेल टंकी को व्हाइट कर उसपर पटना पुलिस लिखा जायेगा. साथ ही पीछे की बॉडी व्हाइट रहेगी.

बाइपास क्षेत्र अंतर्गत थानों को मिल सकती है कार

सूत्रों की मानें, तो जो नयी कार आयी है, वह बाइपास क्षेत्र अंतर्गत थानों को दी जा सकती है. फिलहाल उन थानों का चयन नहीं हुआ है. वहीं, सूत्रों के अनुसार हर थाने में एक या दो हाइटेक बाइकें दी जायेंगी. जानकारी के अनुसार पटना पुलिस के पास फिलहाल 70 अपाचे बाइक हैं, जिन्हें रिमॉडल करवाया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें