1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. no positive patients found in bihar in last 24 hours

बिहार के लिए राहत भरी खबर, राज्य में पिछले 24 घंटे में नहीं मिला कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज

By Rajat Kumar
Updated Date
राज्य में पिछले 24 घंटे में नहीं मिला कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज
राज्य में पिछले 24 घंटे में नहीं मिला कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज
प्रभात खबर

पटना : कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये पूरे देश को 14 अप्रैल तक 'लॉक डाउन' कर दिया गया है. कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. बिहार में अबतक कोरोना वायरस के 32 मरीज हैं और चार मरीज ठीक होकर घर आ गये हैं. राज्य में कोरोना वायरस को लेकर रविवार का दिन राहत देने वाला रहा. रविवार के शाम तक राज्य के किसी भी जांच केंद्र से कोई नया पॉजिटिव केस नहीं आया. अब शनिवार को मिले एक नये मरीज को मिला कर राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 32 पर स्थिर है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह 10 बजे तक राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट,पटना, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस,पटना और लहेरियासराय के दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 3037 सैंपलों की जांच हो चुकी है. इनमें अब तक 32 सैंपल पॉजिटिव पाये गये हैं. रविवार को दोपहर तक राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, पटना में 236 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें किसी भी सैंपल में पॉजिटिव केस नहीं मिला है. हालांकि, तीन जांच केंद्रों को मिलाकर अब भी 706 सैंपलों की जांच लंबित है. वहीं, रविवार को पीएमसीएच से कोरोना जांच के लिए कुछ छह सैंपल आरएमआरआइ भेजे गये हैं, जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आयेगी. जानकारी के अनुसार छह सैंपल भेजने के अलावा एक संदिग्ध को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जिसकी जांच सोमवार को पीएमसीएच खुद अपने स्तर से शुरू करेगा.

अब तक जांच किये गये नमूने

आरएमआरआइ : जांच -2555 सैंपल, पॉजिटिव- 20, लंबित जांच-350 सैंपल

आइजीआइएमएस : जांच -418 सैंपल, पॉजिटिव-12, लंबित जांच-300 सैंपल

डीएमसीएच : जांच- 64 सैंपल, पॉजिटिव-शून्य, लंबित जांच-56 सैंपल

पॉजिटिव मरीजों की जिलावार संख्या 

मुंगेर 07

सीवान 06

पटना 05

गया 05

गोपालंगज 03

नालंदा 02

बेगूसराय 01

सारण 01

लखीसराय 01

भागलपुर 01

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की मौत हो चुकी है, वहीं चार कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें