1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nizamuddin markaz covid 19 coronavirus 28 patients in bihar 4 detained from sheikhpura who attended niamuddin markaz in delhi

Nizamuddin Markaz Covid-19 : बिहार में मिले 6 नये कोरोना पॉजिटिव, तबलीगी जमात के 4 सदस्य हिरासत में

By Samir Kumar
Updated Date

पटना/शेखपुरा : बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है. गुरुवार को राज्य के विभिन्न जिलों से भेजे गये जांच सैंपल में छह नये लोगों में संक्रमण पॉजिटिव पाया गया. इस प्रकार राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर कुल 30 हो गयी है.

जांच में आरएमआरआइ में तीन और आइजीआइएमएस में तीन नये पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. जिन छह नये मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसमें गया के संक्रमित मरीज की 23 वर्षीया पत्नी और उसकी मां शामिल हैं. गया का वह युवक मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में आइसीयू का इंचार्ज था. वहां पर मुंगेर के कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज किया गया था. उसके कारण उसकी पत्नी संक्रमित हो गयी है. फिलहाल वह गर्भवती भी है.

इस इलाजरत युवक की मां भी गुरुवार को पाजिटिव पायी गयी. इसके अलावा आइजीएमएस में जिन तीन नये पोजिटिव मरीजों की जानारी सामने आयी है, उनमें दो गोपालगंज जिले के और नालंदा जिले का एक व्यक्ति शामिल है.

तबलीगी जमात के चार सदस्य हिरासत में

शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा जिला की एक मस्जिद से पुलिस ने तबलीगी जमात के चार सदस्यों को बृहस्पतिवार को हिरासत में लिया. शेखपुर नगर थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों की निशानदेही पर एक मस्जिद में छुपे तबलीगी जमात के चार सदस्यों को हिरासत में ले कर उनसे पूछताछ की गयी है, लेकिन उनके दिल्ली के निजामुद्दीन के आयोजन में शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया चारों को अस्पताल लाया गया है और सभी के नमूनों को जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन लोगों के रिश्तेदार बेगूसराय में रहते हैं और सहमति बनने पर सभी को वहीं भेजा जा रहा है, जहां वे पृथक रहेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें