1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mumbai bound flight grounded due to tire wear matter came to light in transit inspection rdy

Bihar News: टायर घिसने से ग्राउंडेड हुई मुंबई जाने वाली फ्लाइट, ट्रांजिट इंसपेक्शन में सामने आया मामला

स्पाइसजेट की अहमदाबाद से आयी फ्लाइट के घिसे टायर को देख रविवार को उसे आगे उड़ने की इजाजत नहीं मिली. फ्लाइट को पुणे भेजने की बजाय हंगामा कर रहे 168 यात्रियों को शाम 4.22 बजे मुंबई भेजा गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फ्लाइट
फ्लाइट
Social Media

पटना. स्पाइसजेट की अहमदाबाद से आयी फ्लाइट के घिसे टायर को देख रविवार को उसे आगे उड़ने की इजाजत नहीं मिली और पटना एयरपोर्ट पर ग्राउंडेड कर दिया गया. इसके कारण उस फ्लाइट से मुंबई जाने वाले यात्रियों को लगभग छह घंटे तक इंतजार करना पड़ा और वे परेशान रहे. इस दौरान एयरलाइंस और एयरपोर्ट ऑथोरिटी के स्टाफ के साथ-साथ उनकी नोक झोंक भी होती रही और परेशान यात्रियों ने हंगामा भी किया.

ट्रांजिट इंसपेक्शन में सामने आया मामला

यह मामला सुबह 10.15 में सामने आया जब अहमदाबाद से आने वाली विमान पटना एयरपोर्ट पर लैंड हुई. विमान से यात्री उतर चुके थे और इस विमान से मुंबई जाने वाले 168 यात्री बोर्डिंग के लिए ले जाने वाली बस में बैठ चुके थे. तभी विमान का ट्रांजिट इंसपेक्शन कर रहे सर्विस इंजीनियर का ध्यान विमान के अगले टायर पर गया जो घिस चुका था. टायर को देख उसने फिट टू फ्लाई का सर्टिफिकेट देने से मना किया जिसके बाद विमान को ग्राउंडेड कर दिया गया.

बस में बैठे यात्रियों को उतार कर लाया गया एसएचए

बस में विमान तक जाने के लिए बैठ चुके यात्रियों को वापस सेक्युरिटी होल्ड एरिया में लाया गया जहां शाम चार बजे तक वे विमान के दुरुस्त होने का इंतजार करते रहे, लेकिन अगला चक्का पटना में नहीं होने की वजह से चक्के को बदलना संभव नहीं हुआ. शाम 4.15 में स्पाइसजेट की पुणे वाली फ्लाइट से विमान का अगला चक्का पटना पहुंचा.

पुणे वाले विमान से यात्रियों को भेजा गया मुंबई

फ्लाइट को पुणे भेजने की बजाय हंगामा कर रहे 168 यात्रियों को शाम 4.22 बजे मुंबई भेजा गया. वहीं मुंबई जाने वाले ग्राउंडेड विमान का चक्का 15-20 मिनट में बदला गया और शाम पांच बजे विमान को पुणे के लिए रवाना हो गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें