1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mukhiya sarpanch candidate support left front in bihar panchayat chunav 2021 avh

Bihar Panchayat Chunav के जरिए खोई जमीन हासिल करने में जुटी वामफ्रंट, मुखिया-सरपंच के कैंडिडेट को देगी समर्थन

वामदल के नेताओं के मुताबिक उनकी पार्टी में किसी चुनाव में प्रत्याशियों का चयन सीधे पार्टी के स्तर से नहीं होता है. नीचे से प्रत्याशियों का नाम आता है, जिस पर मुहर लगाना होता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Panchayat Chunav
Bihar Panchayat Chunav
Prabhat Khabar

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी है. भले इस चुनाव में किसी पार्टी का झंडा, पोस्टर और बैनर नहीं दिखे, लेकिन सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव मैदान में किसी ना किसी प्रत्याशी को समर्थन देगी और जो प्रत्याशी होंगे उनका चयन भी पार्टी के आधार पर ही होगा. इस कारण से वामदल ने राज्य भर में प्रत्याशी को उतारेंगे और उन्हें समर्थन देंगे. इसको लेकर माले ने जिला कमेटी से प्रत्याशियों की सूची मांगी है, ताकि उनपर अंतिम निर्णय हो सकें. आठ अगस्त के बाद वामदलों की संयुक्त बैठक होगी, जिसमें कहांं-कहां किस प्रत्याशी को समर्थन करना है. इसको लेकर चर्चा होगी

जिला कमेटी तय करेंगे प्रत्याशी- माले, भाकपा और माकपा सभी जिला कमेटी के स्तर पर प्रत्याशियों का चयन कर उनको समर्थन करेंगी. वामदल के नेताओं के मुताबिक उनकी पार्टी में किसी चुनाव में प्रत्याशियों का चयन सीधे पार्टी के स्तर से नहीं होता है. नीचे से प्रत्याशियों का नाम आता है, जिस पर मुहर लगाना होता है.

पंचायत चुनाव में कोरोना होगा मुद्दा- पंचायत चुनाव में कोरोना मुद्दा होगा. भाकपा-माले ने कोरोना काल में मरने वालों की पूरी सूची तैयार की है, जिसमें मरने वालों का पूरा नाम, पता और बीमारी का जिक्र किया गया है. इस सूची को पार्टी ने विधानसभा में भी अध्यक्ष के समक्ष रखा है और सभी के लिए मुआवजा देने की मांग भी की है. इसको लेकर लगातार अभियान पार्टी के नेता व कार्यकर्ता चला रहे हैं.

यह है मांग- वाम दलों की मांग है कि पंचायत चुनाव भी पार्टी के आधार पर कराया जाये, ताकि पार्टी खुलकर प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार-प्रसार कर सकें. अभी के चुनाव में भी पार्टी प्रत्याशियों का समर्थन करती है, लेकिन पार्टी का बैनर, पोस्टर व बैनर नहीं होता है.

वहीं माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि इस बार पंचायत चुनाव में राज्यभर में प्रत्याशी उतरेंगे. इसको लेकर गांव के स्तर पर प्रत्याशियों की खोज शुरू है. जल्द जिला कमेटी प्रत्याशियों की सूची हमें भेज देगी. उसके आधार पर उन प्रत्याशियों को समर्थन देंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें