15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Politics: मोहन यादव यदुवंश और कृष्ण से नहीं भटके, लालू या नीतीश का जानें क्यों नहीं लिया नाम

Bihar Politics: मोहन यादव यदुवंश और कृष्ण से नहीं भटके, लालू या नीतीश का जानें क्यों नहीं लिया नाम

Bihar Politics देश के 5 बीमारू राज्य में 4 आगे बढ़ गए. लेकिन बिहार वहीं खड़ा है. यह सब कुछ यहां कमजोर नेतृत्व क्षमता और अवसवादिता के कारण है.

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव अपने एक दिवसीय यात्रा पर गुरूवार को पटना पहुंचे. पटना पहुंचते ही उन्होंने लालू या नीतीश का बिना नाम लिए उनपर तंज कसने और बिहार के पिछड़ेपन पर सवाल खड़ा करने का कोई अवसर नहीं छोड़ा. बिहार के पिछड़ेपन पर उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि बिहार का नाम वृंदावन बिहारी लाल से जुड़ा है. उत्तर प्रदेश के साथ बिहार का नाम आता है.

देश के 5 बीमारू राज्य में 4 आगे बढ़ गए, लेकिन बिहार…

बिहार में किसी चीज की कमी नहीं है. बिहार से ही सबसे अधिक आईएएस-आईपीएस अधिकारी निकलते हैं. यहां के लोग अपनी मेहनत से आगे बढ़ते हैं और नई पहचान बनाते हैं. हर क्षेत्र में बिहार के लोगों की विशेष पहचान है.लेकिन आज भी बिहार देश के सबसे पिछड़ा राज्य है. जबकि आपातकाल के समय भी बिहार की धरती से शंखनाद हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि देश के 5 बीमारू राज्य में 4 आगे बढ़ गए. लेकिन बिहार वहीं खड़ा है. यह सब कुछ यहां कमजोर नेतृत्व क्षमता और अवसवादिता के कारण है. बिहार अभी और आगे जा सकता था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. बिहार को आगे बढ़ाने में एमपी हर मदद को तैयार है.

एमपी आने का दिया न्यौता

मध्यप्रदेश सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैं माता सीता की जन्मस्थली में आ कर आप सभी को प्रणाम करता हूं. इसके साथ ही बिहार के लोगों को एमपी में व्यापर करने और वहां पर घुमने फिरने का न्यौता भी दिया.यादव ने कहा कि पटना बीजेपी ऑफिस में आकर लग रहा है कि मैं अपने घर में आ गया हूं. देश दुनिया में कई पार्टियां है लेकिन एक बीजेपी पार्टी है जो कब किस कार्यकर्ता को पीएम और सीएम बना दें यह पता नहीं. दूसरे दल में पहले यह देखा जायेगा किस वंश के हैं और किस परिवार के हैं. पटना पहुंचने पर मोहन यादव का बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत और अभिनंदन किया.

सम्राट चौधरी ने अंग वस्त्र देकर किया स्वागत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री यादव के सम्मान मे पटना की सडकों पर होडिंग, बैनर और झंडों से सजाया गया था. समाज के लोगों द्वारा उनके स्वागत में कई स्थानों पर तोरण द्वार बनवाए गए थे. शहर के जिन मार्गों से श्री यादव का आना – जाना था उन सड़कों को दुल्हन की तरह सजाया गया था. गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पहुंचने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनका जोरदार स्वागत किया. यादव के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने के पहले ही भाजपा के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हवाई अड्डा पहुंच गए थे. उनके पटना पहुंचने पर चौधरी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को अंग वस्त्र एवं पुष्प गुच्छ देकर पाटलिपुत्र की पावन धरती पर स्वागत किया. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यादव को पटना हवाई अड्डा से जुलूस की शक्ल में लेकर श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचें. यहां श्री कृष्ण चेतना विचार मंच के बैनर तले समाज के विभिन्न क्षेत्र से आए लोगों ने उनका अभिनंदन किया.

Also Read: Bihar Weather Update: प्रचंड ठंड से ठिठुरा बिहार, शीतलहर से अभी नहीं मिलेगी राहत…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें