1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. motihari people came take the vaccine with umbrella in rain for covid 19 vaccinations pm modi birthdays avh

मोतिहारी में बारिश के बीच छाता लेकर वैक्सीन लेने पहुंचे लोग, बिहार में कोविड वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव जारी

बारिश के बावजूद पूर्वी चंपारण जिले में टीकाकरण अभियान में लोगों की भारी भीड़ जुटी है. अरेराज के बभनौलीया स्कूल में छाता लगा कर महिलाएं कतार में खड़ी है. वहीं कहीं किसी हंगामे की सूचना अभी तक नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोतिहारी में बारिश के बीच छाता लेकर वैक्सीन लेने पहुंचे लोग
मोतिहारी में बारिश के बीच छाता लेकर वैक्सीन लेने पहुंचे लोग
Prabhat Khabar

बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर करीब 15 हजार सेंटर पर कोविड वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव जारी है. बताया जा रहा है कि राज्य में आज लगभग 30 लाख लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा. इसी बीच मोतिहारी से एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें लोग बारिश में छाता लेकर वैक्सीन के लिए कतार में खड़े हैं.

जानकारी के मुताबिक बारिश के बावजूद पूर्वी चंपारण जिले में टीकाकरण अभियान में लोगों की भारी भीड़ जुटी है. अरेराज के बभनौलीया स्कूल में छाता लगा कर महिलाएं कतार में खड़ी है. वहीं कहीं किसी हंगामे की सूचना अभी तक नहीं है.

इधर, जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, सिविल सर्जन सहित कई अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि यह अभियान भी सफल रहेगा. यहां बता दें कि अब तक के अभियान में पूर्वी चंपारण बिहार में प्रथम व द्वितीय पर रहा है. इस अभियान में भी मुकाम हासिल होने की संभावना है.

कोविड टीकाकरण महाअभियान पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में 6 महीने के अंदर 6 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है और बिहार धीरे-धीरे उस लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है. बताया जा रहा है कि इस महीने बिहार में करीब पांच करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि आज पूरे भारत में पीएम मोदी के जन्मदिन पर कोविड वैक्सीनेशन का मेगा अभियान चलाया जा रहा है. वहीं अब तक मिली जानकारी के अनुसार देश में 1 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें