1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. misa bharti and faiyaz ahmad as rjd candidate for rajya sabha chunav 2022 news skt

राज्यसभा चुनाव 2022: मीसा भारती व फैयाज अहमद RJD की तरफ से मैदान में, लालू यादव ने बनाया प्रत्याशी!

राजद ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम राज्यसभा चुनाव 2022 के लिए तय कर दिये हैं. मीसा भारती और फैयाज अहमद को राजद ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मीसा भारती व फैयाज अहमद
मीसा भारती व फैयाज अहमद
file pic

राज्‍यसभा चुनाव 2022 को लेकर बिहार के सियासी गलियारे में अब हलचल तेज होने लगी है. राजनीतिक दलों ने अब अपने उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाना शुरू कर दिया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना आगमन के साथ ही राजद ने अपने प्रत्याशियों के नाम भी तय कर लिये है.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, सूबे में प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी ने अपने दो उम्मीदवारों के नामों को हरी झंडी दे दी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता फैयाज अहमद को उम्मीदवार बनाया गया है.

बता दें कि राजद ने अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इन नामों को तय कर लिया गया है और शुक्रवार को 11:30 बजे राज्‍यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरेंगे. मीसा भारती के नाम को लगभग तय माना जा रहा था लेकिन दूसरे नाम पर लगातार संशय बरकरार था.

राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार के चयन की पूरी जिम्मेदारी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कंधे पर थी. लालू यादव बुधवार को दिल्ली से पटना पहुंचे.उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती भी साथ ही पटना पहुंची. एयरपोर्ट पर मीसा भारती ने मीडिया को प्रतिक्रिया भी दी थी.

राजद की ओर से जिस प्रत्याशी का नाम सामने आ रहा है वो विधानसभा चुनाव में राजद के प्रत्याशी भी रह चुके हैं. डॉ. फैयाज अहमद, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में RJD के उम्मीदवार बनाये गये थे. पार्टी ने उन्हें बिस्फी सीट से चुनाव लड़ाया था. चुनावी हलफनामे में किये गये जिक्र के अनुसार, डॉ फैयाज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें