1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. meeting of jdu in patna today rcp singh and upendra kushwaha with jdu leaders to attend karyakarini baithak skt

पटना में आज जदयू की सियासी मंथन, दिल्ली से जुड़े आरसीपी सिंह, पार्टी के अन्य दिग्गज भी शामिल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उपेंद्र कुशवाहा और आरसीपी सिंह
उपेंद्र कुशवाहा और आरसीपी सिंह
फाइल फोटो

बिहार में कोरोना संकट कम होते ही जदयू ने राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं. नेताओं और कार्यकर्ताओं को फिर से बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है. साथ ही पुराने नेताओं की घर वापसी की भी तैयारी है. संगठन की मजबूती के लिए ही हाल में पार्टी ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया है. इसी क्रम में रविवार को जदयू प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक कर रही है.

आरसीपी सिंह भी करेंगे संबोधित 

इस बैठक को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार कोरोना संकट के कम होने के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक होगी. इससे पहले पार्टी ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन कर साफ संदेश दे दिया था कि महिलाओं और युवाओं को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है.

महिलाओं और युवाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने का निर्देश

पार्टी ने अब बूथ स्तर तक की कमेटी में भी महिलाओं और युवाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने का नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है. इसके साथ ही क्षेत्रीय स्तर पर सामाजिक समीकरण को संतुलित बनाये रखने के लिए भी पार्टी ने विशेष निर्देश दिया है.

नेताओं को सक्रियता बढ़ाने का निर्देश :

जदयू ने अपने सभी शीर्षस्थ नेताओं को सक्रियता बढ़ाने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सभी कार्यों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया है. फिलहाल पार्टी ने संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को चार जिलों का दौरा कर वहां की स्थिति की जानकारी लेने की जिम्मेदारी सौंपी थी.

नेताओं की घर वापसी :

पुराने नेताओं की घर वापसी योजना के तहत ही कुछ समय पहले उपेंद्र कुशवाहा को फिर से जदयू में शामिल करवाया गया. साथ ही उन्हें पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी. हाल ही में पूर्व विधायक मंजीत सिंह को भी फिर से पार्टी में शामिल करवाया गया है. साथ ही उन्हें उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी. अन्य नेताओं के भी घर वापसी की तैयारी की जा रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें