1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. many leaders of bihar including nitish sushil modi lalu and tejashwi expressed grief over the demise of bharat ratna former president pranab mukherjee ksl

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर नीतीश, मोदी, लालू और तेजस्वी समेत सभी पार्टियों के नेताओं ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रणब मुखर्जी, पूर्व राष्ट्रपति
प्रणब मुखर्जी, पूर्व राष्ट्रपति
सोशल मीडिया

पटना : भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद देश में शोक की लहर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान समेत बिहार के कई नेताओं ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुःख जताया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मख्यमंत्री ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता एवं राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे, जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से आदर और सम्मान देते थे. उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची है.

नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है और उन्होंने कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है. उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांत तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि प्रणब दा जब वित्त मंत्री थे, तब मैं राज्य के वित्तमंत्रियों का अध्यक्ष था. मुझे उनसे कई बार मिलने का अवसर मिला. उनकी तीक्ष्ण बुद्धि और तेज यादाश्त से चकित था. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है.

वहीं, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. भारतीय राजनीति में उनका अहम कद था. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें